BREAKING NEWS

अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी◾दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक◾निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया◾मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान ◾लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी◾जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना◾सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता◾व्यक्तिगत संबंधों के कारण से सभी राजनीतिक दलों में अरुण जेटली ने बनाये थे अपने मित्र◾अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची बिहार पुलिस, एयरपोर्ट से बाढ़ तक कड़ी सुरक्षा◾पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी बोले- कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत◾निगमबोध घाट पर होगा पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार◾भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली◾PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता◾मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾भाजपा को हर कठिनाई से उबारने वाले शख्स थे अरुण जेटली◾राहुल और अन्य विपक्षी नेता श्रीनगर हवाईअड्डे पर रोके गये, सभी को भेजा वापिस ◾अरूण जेटली का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया गया, भाजपा और विपक्षी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि ◾वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर प्रधानमंत्री ने कहा : मैंने मूल्यवान मित्र खो दिया ◾क्रिेकेटरों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

दिल्ली से तीन तालाक के दो नए मामले आए सामने, आरोपी पति गिरफ्तार

तीन तलाक बिल राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद पूरे देश में लागू हो चूका है। इस बिल के आने के बाद भी देश की राजधानी से पिछले कुछ दिनों में कई मामले सामने आये है .दिल्ली से दो ताजे मामले सामने में आए है जिनमे से एक कमला मार्केट थाने का है. इस मामले में पीड़िता का आरोप है कि उसके पति तौसीफ ने पहले उसके साथ मारपीट की और फिर तीन तलाक बोलकर तलाक दे दिया। जानकारी मिलते ही पुलिस ने पीड़िता के पति को हिरासत में ले लिया है। 

जानकारी के अनुसार, मामला 9 अगस्त का है जब पीड़िता अपने पति तौसीफ के ऑफिस पैसे लेने के लिए गई थी। तौसीफ ने अपनी पत्नी को पैसे देने से मना कर दिया और दोनों में कहासुनी हो गई। तौसीफ ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी के साथ मारपीट की और उसके बाद तीन बार तलाक कहकर उसे तलाक दे दिया। 

मसले पर पीड़िता ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पति ने मुझे तलाक़ देने के बाद डराया-धमकाया कि तुम्हे जो करना है तुम वो करो। तौसीफ ने कहा कि चाहे तो तुम पुलिस में जाकर मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज करा दो मुझे कोई असर नहीं होगा। साथ ही तौसीफ ने अपनी पत्नी को ससुराल न जाने की भी धमकी दी। 

इस मसले में पीड़िता ने बिना डरे पुलिस के पास जाकर थाने में अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। मामले को गंभीरता से लेते हुए कमला मार्किट पुलिस ने अभियुक्त तौसीफ (26) के खिलाफ केस दर्ज करके उसको गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि दोनों कि शादी करीब 7 वर्ष पहले हुई थी।      

वही, दूसरा मामला गांधी नगर इलाके का है, जिसमे दहेज की मांग पूरी करने न पर एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने बताया कि उसे घर से निकल दिया गया जिसके बाद पीड़ित महिला ने स्थानीय पुलिस थाने में जाकर अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई . पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी आरिफ को हिरासत में ले लिया।