बारिश के चलते इमारतों के गिरने की घटनाएं लगातार जारी हैं नोएडा और गाजियाबाद के बाद अब दिल्ली के हर्ष विहार में बिल्डिंग की छत गिरने का मामला सामने आया है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों की पहचान सुनील (42 साल) और रतना (45 साल) के रूप में हुई। जबकि तीन लोग जख्मी हैं और उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस और चश्मदीदों के मुताबिक रविवार की देर रात हर्ष विहार इलाके के द्वारका में बिल्डिंग की ऊपरी हिस्सा अचानक गिरा गया, जिसमें दबकर दो लोगों ने दम तोड़ दिया। दमकल विभाग को रात 12:55 बजे छत गिरने की खबर मिली, जिसके बाद मौके पर बचाव टीम को रवाना किया गया।वहीं छत गिरने की खबर से आसपास के लोगों में हड़कंच मच गई, पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई और फिर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। रात होने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कतें आईं।

गौरतलब है कि इससे पहले 17 जुलाई की रात ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में भी इसी तरह दो इमारतें ढह गई थीं, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद प्रशासन ने मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए 24 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है और चार लोग गिरफ्तार भी किया है। वहीं रविवार दिन में गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र के मिसल गढ़ी में एक निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं।