BREAKING NEWS

पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुलायम पीजीआई में भर्ती ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना और कांग्रेस-NCP के बीच बातचीत जारी◾SC के पैनल ने दिल्ली-NCR में 15 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का दिया आदेश◾प्रधानमंत्री मोदी को ब्रिक्स सम्मेलन से आर्थिक, सांस्कृतिक संबंध मजबूत होने की उम्मीद ◾TOP 20 NEWS 11 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है : ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा ◾JNU ने वापस लिया शुल्क बढ़ोतरी का फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए योजना की प्रस्तावित ◾सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, RTI के दायरे में आएगा CJI का दफ्तर◾संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तान करेगा अपने आर्मी एक्ट में बदलाव ◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

संतान की चाहत में दो साल की मासूम को कर लिया अगवा

नई दिल्ली : बच्चा नहीं होने पर बच्चे की चाहत इतनी बढ़ गई कि पति-पत्नी ने दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से दो साल की मासूम बच्ची को रात के समय अगवा कर लिया। अगवा हुई बच्ची मां-बाप की इकलौती संतान थी, जिसके गायब होने पर पीड़ित मां-बाप तड़प उठे। बच्ची को वापस पाने के लिए दोनों दिल्ली रेलवे पुलिस के पास पहुंचे। 

पुलिस ने भी उन्हें निराश नहीं किया और सावधानी से बच्ची की तलाश करते हुए महज 24 घंटे के भीतर उसे गाजियाबाद से सकुशल ​मुक्त कराते हुए आरोपी दम्पति को सलाखों के पीछे पहुंचाया। पुलिस उपायुक्त रेलवे दिनेश कुमार गुप्ता ने इसकी पु​ष्टि करते हुए आरोपी दम्पति की पहचान 28 साल के राजू दूबे और उसकी 24 साल की पत्नी के रूप में की है। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराने के बाद उसे सीडब्ल्यूसी के सामने पेश किया और बाद में उसे उसके मां-बाप को सौंप दिया गया। 

24 घंटे में ऐसे सुलझा मामला... पुलिस उपायुक्त दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि गत 12 जुलाई की सुबह करीब दस बजे हजरत निजामुद्दीन रेलवे पुलिस को रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6-7 से दो साल की बच्ची के अगवा होने की सूचना मिली थी। महाराष्ट्र के वाशिम के रहने वाले बच्ची के पीड़ित मां-बाप से मिलने पर पता चला कि वहां बाढ़ आने की वजह से वे दिल्ली काम की तलाश में आए थे और घटना के समय वापस जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। 

उन्होंने बताया कि जब वे रात को सो रहे थे, तभी किसी ने उनकी बेटी को अगवा कर लिया। पुलिस ने उनके बयान केस दर्ज किया और बच्ची की तलाश शुरु की। एसीपी महेन्द्र कुमार की निगरानी में इंस्पेक्टर शिव चरण मीना, एएसआई मुकेश कुमार, एएसआई हरपाल सिंह, हेड कांस्टेबल कौशलेन्द्र, कांस्टेबल प्रेम नारायण, कांस्टेबल सुरेन्दर, कांस्टेबल सुरेश, महिला कांस्टेबल अनिता व अन्य पुलिसकर्मियों की टीम ने तलाश शुरु की। जांच के दौरान मुखबिरों की सूचना के अलावा सीसीटीवी फुटेज खंगाली जाने लगी।