BREAKING NEWS

चीन में कोरोनावायरस संक्रमण से अभी तक कोई भारतीय प्रभावित नहीं : विदेश मंत्रालय ◾सभी शरणार्थियों को CAA के तहत दी जाएगी नागरिकता : पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख ◾खेलो इंडिया की तर्ज पर हर वर्ष खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स आयोजित होगा : प्रधानमंत्री मोदी ◾हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं, शांति हर सवाल का जवाब : PM मोदी ◾उल्फा (आई) ने गणतंत्र दिवस पर असम में हुए विस्फोटों की जिम्मेदारी ली ◾गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को संविधान की प्रति भेजी ◾ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो की मौजूदगी में भारत ने मनाया 71वां गणतंत्र दिवस ◾71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद ने राजपथ पर फहराया तिरंगा◾गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾यमुना को इतना साफ कर देंगे कि लोग नदी में डुबकी लगा सकेंगे : केजरीवाल◾उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾भारत और ब्राजील आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने का किया फैसला◾

संतान की चाहत में दो साल की मासूम को कर लिया अगवा

नई दिल्ली : बच्चा नहीं होने पर बच्चे की चाहत इतनी बढ़ गई कि पति-पत्नी ने दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से दो साल की मासूम बच्ची को रात के समय अगवा कर लिया। अगवा हुई बच्ची मां-बाप की इकलौती संतान थी, जिसके गायब होने पर पीड़ित मां-बाप तड़प उठे। बच्ची को वापस पाने के लिए दोनों दिल्ली रेलवे पुलिस के पास पहुंचे। 

पुलिस ने भी उन्हें निराश नहीं किया और सावधानी से बच्ची की तलाश करते हुए महज 24 घंटे के भीतर उसे गाजियाबाद से सकुशल ​मुक्त कराते हुए आरोपी दम्पति को सलाखों के पीछे पहुंचाया। पुलिस उपायुक्त रेलवे दिनेश कुमार गुप्ता ने इसकी पु​ष्टि करते हुए आरोपी दम्पति की पहचान 28 साल के राजू दूबे और उसकी 24 साल की पत्नी के रूप में की है। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराने के बाद उसे सीडब्ल्यूसी के सामने पेश किया और बाद में उसे उसके मां-बाप को सौंप दिया गया। 

24 घंटे में ऐसे सुलझा मामला... पुलिस उपायुक्त दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि गत 12 जुलाई की सुबह करीब दस बजे हजरत निजामुद्दीन रेलवे पुलिस को रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6-7 से दो साल की बच्ची के अगवा होने की सूचना मिली थी। महाराष्ट्र के वाशिम के रहने वाले बच्ची के पीड़ित मां-बाप से मिलने पर पता चला कि वहां बाढ़ आने की वजह से वे दिल्ली काम की तलाश में आए थे और घटना के समय वापस जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। 

उन्होंने बताया कि जब वे रात को सो रहे थे, तभी किसी ने उनकी बेटी को अगवा कर लिया। पुलिस ने उनके बयान केस दर्ज किया और बच्ची की तलाश शुरु की। एसीपी महेन्द्र कुमार की निगरानी में इंस्पेक्टर शिव चरण मीना, एएसआई मुकेश कुमार, एएसआई हरपाल सिंह, हेड कांस्टेबल कौशलेन्द्र, कांस्टेबल प्रेम नारायण, कांस्टेबल सुरेन्दर, कांस्टेबल सुरेश, महिला कांस्टेबल अनिता व अन्य पुलिसकर्मियों की टीम ने तलाश शुरु की। जांच के दौरान मुखबिरों की सूचना के अलावा सीसीटीवी फुटेज खंगाली जाने लगी।