पश्चिमी दिल्ली : पश्चिमी जिले के राजौरी गार्डन इलाके के सुभाष नगर में अंगीठी जलाने से दो युवकों की दम घुटने से मौत हो गई। सोमवार सुबह दोनों कमरे में अचेत अवस्था में मिले थे। दोनों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया ,जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस को कमरे से शराब की बोतलें सिगरेट और एक अंगीठी मिली है। शुरुआती जांच में अत्यधिक शराब पीने और जहरीले गैस के चपेट में आने से मौत की आशंका जता रही है।

हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारणों पता चल पाएगा। पश्चिमी जिले की डीसीपी मोनिका भारद्वाज के अनुसार, मृतकों की पहचान रमेश नगर निवासी तेजिंदर सिंह (31) और जींद हरियाणा निवासी गुरतेज (21) के रूप में हुई। तेजिंदर का मायापुरी इलाके में फर्नीचर की फैक्ट्री है, जबकि गुरतेज वहीं पर फर्नीचर बनाने का काम सीख रहा था। सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे पुलिस को सुभाष नगर स्थित एक अस्पताल से सूचना मिली कि दो युवकों को अचेतावस्था में अस्पताल लाया गया था।

उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। पुलिस को डाक्टरों ने बताया कि आशंका है कि दोनों युवकों की मौत अत्यधिक शराब पीने से हुई है। पुलिस दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर सुभाष नगर स्थित घटनास्थल पर पहुंची। कमरे में पुलिस को शराब की तीन बोतल, सिगरेट और एक अंगीठी मिली। मौके पर मौजूद तेजिंदर की फैक्ट्री के फोरमैन समरप्रीत ने बताया कि जिस कमरे में घटना हुई है।

वहां गुरतेज दो अन्य युवकों के साथ रहता था। नौकरी मिल जाने पर दोनों युवक चले गये थे। रविवार रात यहां पार्टी हुई थी। पार्टी करने के बाद दो युवक चले गये, जबकि तेजिंदर और गुरतेज कमरे में ही सो गये। सोमवार सुबह तेजिंदर की फैक्ट्री नहीं पहुंचने पर समरप्रीत उससे फैक्ट्री की चाबी लेने के लिए आया,जहां उसने दोनों को बेहोशी में देखा।

समरप्रीत ने तेजिंदर के परिजनों को घटना की जानकारी देकर दोनों को अस्पताल में दाखिल कराया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शुरुआती जांच में दोनों के अत्यधिक शराब पीने व अंगीठी जलाने से जहरीले गैस के चपेट में आकर दम घुटने से मौत की बात सामने आ रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के सही कारणों का खुलासा होगा।