BREAKING NEWS

पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन◾लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी परंपरा : स्वतंत्र देव सिंह◾प्रियंका की हिरासत पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध◾सोनभद्र हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने खत्म किया धरना ◾हम हथकंडों से डरने वाले नहीं, दलितों और आदिवासियों के लिए लड़ाई जारी रहेगी : राहुल◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

लावारिस वोटर कार्ड मामला : चुनाव आयोग से शिकायत

नई दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली के बदरपुर इलाके में रविवार को एक स्थान से लावारिस हालत में मिले 200 वोटर कार्ड के मामले को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। जिसमें इस मामले की शिकायत करते हुए इसकी जांच कराने की मांग की गई है। आप नेता राघव चड्ढ़ा द्वारा लिखे गये इस पत्र में कहा गया है कि भाजपा ने दिल्ली में 30 लाख लोगों के नाम मतदाता सूची से कटवाकर उनका संवैधानिक अधिकार छीन लिया। इस बात को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल काफी पहले से कह रहे थे। अब यह बात पूरी तरह से साबित हो गई है।

उन्होंने आगे कहा कि नाम कटने की शिकायतों के बाद पार्टी ने दिल्लीभर में 39 वार्डों में वोटर रजिस्ट्रेशन कैंप लगाये जिनमें से पांच कैंप बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में लगाये गये थे। लोगों ने यहां अपने नाम दर्ज कराये पर कुछ दिनों बाद शिकायत मिलीं की लोगों के पहचान पत्र उनके घर नहीं पहुंच रहे हैं। हमनें डीएम एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी (दिल्ली) से इसका कारण पता लगाने की कहा। रविवार को कुछ पार्टी के कार्यकर्ताओं को कूड़ेदान में 200 पहचान पत्र मिले।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने बीएलओ और पोस्टल अधिकारी की मदद वोटर कार्डस को कचरे के डिब्बे में डलवा दिया। लोगों के वोटर कार्ड पहुंचाने की जिम्मेदारी चुनाव आयोग एवं पोस्टल विभाग है तो ये पहचान पत्र कचरे के डिब्बे के पास कैसे पाये गये? साथ ही चुनाव आयोग इसकी बात की भी जांच करें कि इन वोटर कार्ड को लावारिस स्थिति में फैंकने के लिए कौन अधिकारी एवं भाजपा के नेता जिम्मेदार हैं और चुनाव आयोग वोटर कार्ड को जनता तक पहुंचाने की प्रक्रिया की भी पूरी निगरानी करें।