BREAKING NEWS

झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

विजय गोयल ने रखा एक दिन का उपवास

 vijay goel delhi

नई दिल्ली : दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सांसद विजय गोयल ने शुक्रवार को अपने निवास पर प्रदूषण के खिलाफ एक दिन का उपवास रखा। प्रदूषण के खिलाफ उनके उपवास में प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद प्रवेश वर्मा और भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन सहित अनेक भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

गोयल ने बताया कि उनके उपवास के दो कारण हैं। पहला इसके माध्यम से वे दिल्ली से अपील कर रहे हैं कि प्रदूषण को हटाने के लिए वे सहयोग करें और दूसरा दिल्ली सरकार पर यह दबाव बनाएं कि पांच साल तक उन्होंने प्रदूषण हटाने के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन अब तो जागिए, उठिए और दूसरों को दोष मत दीजिए। 

‘सफर’ आर्गेनाइजेशन, सीपीसीबी और अन्य पर्यावरण संबंधी संस्थाओं का कहना है कि पराली जलाने से केवल 4 से 10 प्रतिषत तक प्रदूषण होता है। बाकी 90 प्रतिशत प्रदूषण लोकल कारणों से होता है।

‘गोयल इन्द्रदेव को प्रसन्न करने तक बैठे उपवास पर’

प्रदूषण को लेकर उपवास पर बैठे सांसद विजय गोयल पर आप नेता राघव चड्ढ़ा ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण भयानक स्तर पर है। प्रशासकों और नेताओं को नागरिकों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए और इस गंभीर स्थिति का समाधान खोजने के लिए एक साथ आना चाहिए वहीं विजय गोयल अपनी जिम्मेदारियों को छोड़ एक दिन के उपवास पर बैठने का नाटक कर रहे हैं। 

वो भाजपा की ओर से सीएम पद की उम्मीदवारी के लिए दिल्ली की राजनीति में प्रासंगिक रहने की कोशिश कर रहे है। हम उनको चुनौती देते हैं कि वो नौटंकी छोड़ अनिश्चितकालीन अनशन पर तब तक बैठे जब तक इंद्रा देव प्रसन्न होकर दिल्ली में बारिश नहीं कर देते।