BREAKING NEWS

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- भारत ने रूस से तेल खरीदने के अपने रुख का कभी बचाव नहीं किया◾उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने किया ब्याज दरों में इजाफा, वरिष्ठ नागरिकों के लिए दर 0.50 प्रतिशत से बढ़कर 0.75◾राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार? जानिए क्या कहती है जनता◾कार्तिकेय सिंह के अरेस्ट वारंट पर बोले CM नीतीश, मुझे मामले की जानकारी नहीं◾Mann Ki Baat :PM मोदी ने 'मन की बात' की 28वीं कड़ी के लिए मांगे सुझाव, 28 अगस्त को होगा प्रसारण◾दलित छात्र की मौत को लेकर पायलट ने अपनी ही सरकार को दी नसीहत, BJP ने पूर्व उपमुख्यमंत्री का किया समर्थन◾बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई को लेकर राहुल का तंज, कहा-PM की कथनी और करनी को देख रहा है देश◾Yamuna Water Level : दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर एक बार फिर खतरे के पार पहुंचा◾Assembly Elections : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज से गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा◾Central University Admission : CUET-ग्रेजुएट का चौथा चरण आज से शुरू हो गया ◾संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾

वीरेंद्र सहवाग की बहन अंजू सहवाग AAP में हुई शामिल, कांग्रेस से रह चुकी हैं पार्षद

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की बहन अंजू सहवाग ने आज आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर आप के कई नेता मौजूद थे। बता दें कि AAP के राष्ट्रीय महासचिव पंकज गुप्ता और विधायक सोमनाथ भारती ने अंजू सहवाग को पार्टी की सदस्यता दिलाई। अंजू मदनगीर वार्ड से कांग्रेस की पार्षद रहीं हैं। अंजू ने कहा कि वे आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीतियों से प्रभावित होकर इस परिवार से जुड़ी हूं।

आप का कहना है कि नगर निगम चुनावों से पहले समाजसेवी अंजू सहवाग के जुड़ने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। अंजू SDMC से पूर्व पार्षद रहीं। वीरेंद्र सहवाग  का परिवार जाट समाज से है और हरियाणा का रहने वाला है। अंजू सहवाग की बड़ी बहन हैं। उनसे बड़ी बहन मंजू भी हैं। जबकि एक छोटे भाई विनोद हैं।

बीजेपी प्रत्याशी को हराकर पार्षद बनी थीं अंजू

अंजू सहवाग का राजनीति में खास अनुभव नहीं हैं। उन्होंने साल 2012 में कांग्रेस के टिकट पर महिलाओं के लिए आरक्षित दक्षिणपुरी एक्सटेंशन वॉर्ड से दिल्ली म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्होंने 558 वोटों से बीजेपी की आरती देवी को मात दी थी और पार्षद बनी थीं।

हिंदी टीचर रही हैं अंजू

अंजू सहवाग दिल्ली के लक्ष्मण पब्लिक स्कूल में हिंदी टीचर भी रह चुकी हैं और दो बच्चों की मां हैं। उन्होंने पेशे से कॉन्ट्रैक्टर रविंदर सिंह से शादी की। उसके बाद साल 2000 में नजफगढ़ से मदनगिरी आ गई थीं, जो दक्षिणपुरी वॉर्ड का हिस्सा है।