BREAKING NEWS

महान संगीतकार ख्य्याम साहब का निधन, अभिनेता बनना चाहते थे ख्य्याम साहब◾प्रियंका का कटाक्ष : लगता है मोदी आरएसएस के विचारों का सम्मान नहीं करते ◾उत्तर भारत में बारिश का कहर, 38 की मौत ◾अलायंस एयर की उड़ान की दिल्ली हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित ◾PM मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प से फोन पर की 30 मिनट बातचीत, बिना नाम लिए PAK को बनाया निशाना ◾TOP 20 NEWS 19 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आरक्षण विरोधी मानसिकता त्यागे संघ : मायावती◾कश्मीर पर भारत की नीति से घबराया पाकिस्तान, अगले तीन साल पाकिस्तानी सेना प्रमुख बने रहेंगे बाजवा◾चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सब सामान्य तो महबूबा मुफ्ती की बेटी नजरबंद क्यों◾कांग्रेस ने बीजेपी और RSS को बताया दलित-पिछड़ा विरोधी◾गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा◾RSS अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है : मायावती ◾गहलोत बोले- कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही मोदी आज PM है ◾बैंकों के लिए कर्ज एवं जमा की ब्याज दरों को रेपो दर से जोड़ने का सही समय: शक्तिकांत दास◾राजीव गांधी की 75वीं जयंती: देश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस◾दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस ◾उन्नाव कांड: SC ने CBI को जांच पूरी करने के लिए 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश◾अयोध्या भूमि विवाद मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई ◾जम्मू-कश्मीर में पटरी पर लौटती जिंदगी, 14 दिन बाद खुले स्कूल-दफ्तर◾बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का 82 साल की उम्र में निधन◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

60 प्रतिशत मतदान के साथ वोटिंग प्रक्रिया सम्पन्न

नई दिल्ली : करीब नौ साल बाद हो रहे बार काउंसिल ऑफ दिल्ली (बीसीडी) के चुनाव के लिए मतदान शनिवार को समाप्त हो गया। दोनों दिन कुल मिलाकर करीब 31 हजार वोट पड़े। जो करीब 60 प्रतिशत का आंकड़ा बैठता है। आपको बता दें कि बीसीडी के चुनाव में मतदान के पहले दिन 18 हजार वकीलों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। जबकि दूसरे और आखिरी दिन ये संख्या केवल 12 हजार 800 से लगभग रही। कुल मिलाकर दोनों दिन में 30 हजार 800 वकीलों ने अपने मतों को दर्ज कराया।

गौरतलब है कि दिल्ली की सबसे बड़ी लीगल बॉडी का सदस्य बनने के लिए इस बार 173 वकील नेता मैदान में हैं और उनका भविष्य तय करने के लिए करीब 51,000 वोटर्स को वोट करना था जिसमें से करीब 60 प्रतिशत ने वोट डाला। इस दौरान दिल्ली हाईकोर्ट के आसपास यातायात और पार्किंग की खासी समस्या देखने को मिली। ज्ञात हो कि दिल्ली हाईकोर्ट में विशेष इंतजामों के बीच शुक्रवार और शनिवार सुबह 9:30 बजे वोटिंग शुरू हुई जो शाम 5:30 बजे तक चली। इस बीच न तो वकील नेता चैन से बैठे दिखे और न उनके समर्थक।

बीसीडी के चुनाव में कैंडिडेट्स के समर्थक अपने-अपने ढंग से अपने नेता के लिए समर्थन मांगते दिखे। कोई बैलट बूथ पर जाने से पहले कार्ड दिखाकर वोटर को अपने नेता का नाम बता रहा था तो कोई नाच-गाकर अपने पक्ष में माहौल बनाता दिखा। हालांकि इतने जोश और जुनून के बीच भी मतदान प्रक्रिया शांति के साथ चलती रही। यहां तक कि चुनावों में अपने लिए समर्थन जुटाने में वकील नेता भी किसी राजनेता से पीछे नहीं रहे। उन्होंने अपने समर्थकों के लिए खाने-पीने से लेकर गाड़ी तक का इंतजाम कर रखा था। वोट देने के लिए एनसीआर तक से वकील आए हुए थे। अब 19 मार्च को वोटों की काउंटिंग शुरू होगी, जिसमें 173 उम्मीदवारों में से 25 चेहरे निकल कर आएंगे।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।