BREAKING NEWS

PMC बैंक घोटाला : 24 अक्टूबर तक बढ़ी आरोपी राकेश वधावन और सारंग वधावन की हिरासत◾सोशल मीडिया अकाउंट को आधार से जोड़ने के सभी मामले सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर◾मोदी से मिले नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी, PM ने मुलाकात के बाद किया ये ट्वीट ◾J&K और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र का दिवाली तोहफा, 31 अक्टूबर से मिलेगा 7th पेय कमीशन का लाभ ◾राजनाथ सिंह बोले- नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती कि 26/11 दोबारा न होने पाए◾राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बयान, बोले-ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल में किसी प्रकार की सेंसरशिप है◾भारतीय सेना ने पुंछ में LoC के पास मोर्टार के तीन गोलों को किया निष्क्रिय◾INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पी.चिदंबरम को मिली जमानत◾गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट करेगा तय, समझौता या फैसला !◾पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती◾Exit Poll : महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की प्रचंड जीत के आसार◾अनुच्छेद 370 हटाने के भारत के उद्देश्य का करते हैं समर्थन, पर कश्मीर में हालात पर हैं चिंतित : अमेरिका◾चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे, भाजपा ने राहुल को मारा ताना ◾पकिस्तान द्वारा डाक मेल सेवा पर रोक लगाने के लिए रवि शंकर प्रसाद ने की आलोचना ◾सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होने जापान पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ◾गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र से 6,600 करोड़ रुपये की सहायता मांगी ◾पाकिस्तान ने भारत के साथ डाक सेवा बंद की, भारत ने अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन बताया ◾सरकार ने सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने का फैसला किया : राजनाथ सिंह ◾TOP 20 NEWS 21 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

60 प्रतिशत मतदान के साथ वोटिंग प्रक्रिया सम्पन्न

नई दिल्ली : करीब नौ साल बाद हो रहे बार काउंसिल ऑफ दिल्ली (बीसीडी) के चुनाव के लिए मतदान शनिवार को समाप्त हो गया। दोनों दिन कुल मिलाकर करीब 31 हजार वोट पड़े। जो करीब 60 प्रतिशत का आंकड़ा बैठता है। आपको बता दें कि बीसीडी के चुनाव में मतदान के पहले दिन 18 हजार वकीलों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। जबकि दूसरे और आखिरी दिन ये संख्या केवल 12 हजार 800 से लगभग रही। कुल मिलाकर दोनों दिन में 30 हजार 800 वकीलों ने अपने मतों को दर्ज कराया।

गौरतलब है कि दिल्ली की सबसे बड़ी लीगल बॉडी का सदस्य बनने के लिए इस बार 173 वकील नेता मैदान में हैं और उनका भविष्य तय करने के लिए करीब 51,000 वोटर्स को वोट करना था जिसमें से करीब 60 प्रतिशत ने वोट डाला। इस दौरान दिल्ली हाईकोर्ट के आसपास यातायात और पार्किंग की खासी समस्या देखने को मिली। ज्ञात हो कि दिल्ली हाईकोर्ट में विशेष इंतजामों के बीच शुक्रवार और शनिवार सुबह 9:30 बजे वोटिंग शुरू हुई जो शाम 5:30 बजे तक चली। इस बीच न तो वकील नेता चैन से बैठे दिखे और न उनके समर्थक।

बीसीडी के चुनाव में कैंडिडेट्स के समर्थक अपने-अपने ढंग से अपने नेता के लिए समर्थन मांगते दिखे। कोई बैलट बूथ पर जाने से पहले कार्ड दिखाकर वोटर को अपने नेता का नाम बता रहा था तो कोई नाच-गाकर अपने पक्ष में माहौल बनाता दिखा। हालांकि इतने जोश और जुनून के बीच भी मतदान प्रक्रिया शांति के साथ चलती रही। यहां तक कि चुनावों में अपने लिए समर्थन जुटाने में वकील नेता भी किसी राजनेता से पीछे नहीं रहे। उन्होंने अपने समर्थकों के लिए खाने-पीने से लेकर गाड़ी तक का इंतजाम कर रखा था। वोट देने के लिए एनसीआर तक से वकील आए हुए थे। अब 19 मार्च को वोटों की काउंटिंग शुरू होगी, जिसमें 173 उम्मीदवारों में से 25 चेहरे निकल कर आएंगे।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।