BREAKING NEWS

CM केजरीवाल ने कहा- मेरी अंग्रेजी इतनी अच्छी नहीं है, जितनी अच्छी हमारे स्कूलों के बच्चे बोलते हैं◾बिहार : 'वीडियो बंद करिए न', खगड़िया में महिला हेल्थ ऑफिसर से फेस मसाज कराने का वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला ◾स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा- अपमानजनक टिप्पणियों का दर्द केवल महिलाएं और शूद्र ही समझ सकते हैं◾उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट GNCTD संशोधन अधिनियम को खत्म कर देगा : मुख्यमंत्री केजरीवाल◾लश्कर के आतंकी के पास से पहली बार मिला 'Perfume Bomb', सरकारी स्कूल में पढ़ाता था आतंकी◾छत्तीसगढ़: CRPF ने नक्सल प्रभावित जिले में स्थापित किया शिविर◾बाल विवाह के खिलाफ असम में 4000 से ज्यादा मुकदमे, CM himant biswa लेंगे एक्शन◾रामचरितमानस विवाद: VHP की सपा व राजद की मान्यता रद्द करने की मांग, सीईसी से मिलने का समय मांगा◾कांग्रेस के नेतृत्व वाली विपक्षी दलों ने Adani group के मामले में JPC जांच की मांग की◾मनीष सिसोदिया ने कहा- LG वीके सक्सेना के दखल की वजह से दिल्ली सरकार शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए विदेश नहीं भेज पा रही◾पाकिस्तान में बलूचिस्तान के लासबेला में भूकंप के झटके महसूस किए गए◾बिहार में बड़ा रेल हादसा : दो हिस्सों में बटी सत्याग्रह एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे यात्री◾अडानी पर हमलावर हुआ विपक्ष, पवन खेड़ा ने कहा- PM मोदी ने एक गुब्बारा फुलाया और वो फुस्स हो गया◾ईंट निर्माता संघ ने उठाया बड़ा कदम, बिहार के 450 सरकारी विद्यालयों में लड़कियों के लिए बनवाएगा शौचालय◾CM शिवराज ने दिया संकेत, केंद्रीय बजट की तर्ज पर बनेगा मध्य प्रदेश का बजट◾पाकिस्तान: इमरान समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई तेज, पूर्व मंत्री शेख राशिद गिरफ्तार◾AAP ने LG सक्सेना पर टीचर्स को विदेश भेजने से रोकने का लगाया आरोप, कहा- फाइल अक्टूबर से पड़ी है पेंडिंग ◾Iran ने ड्रोन हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया, जवाबी कार्रवाई की धमकी दी◾Budget 2023: वित्त मंत्री ने किया ऐलान, कहा- सिगरेट, सोना-चांदी महंगा, मोबाइल पार्ट्स-LED टीवी होंगे सस्ते ◾ममता बनर्जी बोलीं- भाजपा कुछ नेताओं के फायदे के लिए LIC, राष्ट्रीयकृत बैंकों के पैसे का कर रही इस्तेमाल ◾

जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में वांछित व्यक्ति गिरफ्तार, पुलिस इंस्पेक्टर पर किया पथराव

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने जहांगीरपुरी सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में वांछित 29 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान सांवर मलिक उर्फ अकबर उर्फ कालिया के रूप में हुई है, जो हिंसा के तुरंत बाद फरार हो गया था और बाद में एक स्थानीय अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का नकद इनाम भी घोषित किया गया था।

16 अप्रैल को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान गंभीर सांप्रदायिक झड़पें हुई थीं, जिसमें आठ पुलिसकर्मियों सहित नौ लोग घायल हो गए थे। सांवर मलिक की गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने अब तक 35 वयस्कों और तीन किशोरों को गिरफ्तार किया है, जबकि गिरफ्तार व्यक्ति के रिश्तेदारों में से एक को पुलिस इंस्पेक्टर पर पथराव कर घायल करने के लिए बाध्य किया गया था।

पुलिस तुरंत हरकत में

पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) विचित्रवीर सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस के दो हेड कांस्टेबल जहांगीरपुरी में एक गुप्त मुखबिर से मिले थे। उन्होंने सूचित किया कि सांवर मलिक सी ब्लॉक 500 वाली गली, जहांगीरपुरी, दिल्ली में मौजूद है और यदि उसे इस बार नहीं पकड़ा जाता, तो वह पश्चिम बंगाल भाग जाता, जहां उसका पैतृक स्थान है। पुलिस तुरंत हरकत में आई और चार पुलिसकर्मियों की टीम ने आरोपी सांवर मलिक को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह सी ब्लॉक से सीडी ब्लॉक झुग्गी भाग गया।

पत्थरबाजी में एक हेड कांस्टेबल घायल

पुलिस ने सीडी ब्लॉक में उसका पीछा किया और फिर उसे पकड़ने की कोशि श की, लेकिन वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने उसकी गिरफ्तारी का विरोध किया और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। डीसीपी ने कहा, पत्थरबाजी में एक हेड कांस्टेबल घायल हो गया।

हालांकि, घायल होने के बावजूद पुलिसकर्मियों ने आरोपी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। आरोपी सांवर मलिक और उसकी गिरफ्तारी का विरोध करने वाले सार्वजनिक व्यक्तियों के खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक अलग मामला दर्ज किया गया था।

गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार 

डीसीपी सिंह ने कहा कि हनुमान जयंती जुलूस के दिन आरोपी सांवर मलिक ने अन्य सह-आरोपियों के साथ जनता को उकसाया और विपरीत पक्ष और ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों पर पथराव, कांच की बोतलें फेंकी। हिंसा के बाद वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गया था।