BREAKING NEWS

भारत-सियेरा लियोन के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर◾प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

डीएमआरसी एमडी मंगू सिंह के खिलाफ वारंट जारी

पश्चिमी दिल्ली: रेन वाटर हार्वेस्टिंग मामले को लेकर एनजीटी ने डीएमआरसी के एमडी मंगू सिंह के खिलाफ बेलेबल वारंट जारी किया है। दरअसल, एनजीटी ने रेन वाॅटर हार्वेस्टिंग सिस्टम इंस्टॉलेशन को लेकर डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया था। लेकिन बुधवार को सुनवाई के दौरान जानकारी देने के लिए डीएमआरसी का कोई भी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद नहीं था।

इस पर एनजीटी ने नाराजगी जाहिर की। एनजीटी के एक्टिंग चेयरपर्सन जस्टिस यूडी साल्वी की बेंच ने कहा कि पहले ही डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारियों को मौजूद रहने का निर्देश दिया गया था। बावजूद इसके कोई भी अधिकारी उपस्थित नहीं हुआ। इससे पहले एनजीटी ने डीएमआरसी से विभिन्न लोकेशनों पर रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम इंस्टॉल न करने पर अधिकारियों को तलब किया था।

बीते 4 दिसंबर को ही यह आदेश जारी किया गया था। इसी पर बुधवार को सुनवाई के दौरान एमडी मंगू सिंह के खिलाफ बेलेबल वारंट जारी किया। इस मामले में अगली सुनवाई आगामी 14 फरवरी को होगी। इससे पहले एनजीटी ने रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को लेकर चार बड़े रियल इस्टेट डेवलपर्स पर जुर्माना लगाया था। दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी (डीपीसीसी) की रिपोर्ट के आधार पर सभी रियल इस्टेट डेवलपर्स पर तीन-तीन लाख का पर्यावरण क्षतिपूर्ति जुर्माना लगाया गया था।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहाँ क्लिक  करे।