नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक बार फिर अचानक मौसम ने ली करवट । दिल्ली के कई जगह हुई बारिश जिससे मौसम के तापमान में गिरावट आई गई । बीती रात से ही रोक रोक कर  बारिश हो रही है जिसके मौसम के तापमान में भी बदलाव नजर आया है।

Source

दिल्ली के कई हिस्सों में रात भर बारिश हुई जिससे दिल्लीवासियो को काफी हद तक गर्मी से राहत मिली है वही दिल्लीवासी गर्मी से बुरी तरह परेशान हो गए थे पर इस बारिश ने दिल्लीवासियों को थोड़ी राहत तो जरूर दी है । पर बारिश के बाद धूप निकलने से उमस भरी गर्मी होने के आसार नजर आ रहे है।

वही दिल्ली के लोगो का ये भी कहना है कि जहां गर्मी से उनकी हालत बेहाल हो गई थी वही आज कि बारिश से उन्हें राहत भी मिली है। और इस सुहाने मौसम का वो लुप्त जरूर उठाएंगे।

वही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का मौसम सुहाना होने के साथ ही तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है और शाम तक इसके 34 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि सफदरजंग, लोधी रोड, पालम, आयानगर और रिज वेधशालाओं ने क्रमश: 18 मिमी, 21.2 मिमी, 25.9 मिमी, 33 मिमी और 10.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है। सफदरजंग वेधशाला ने आज सुबह तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो कि सामान्य तापमान से 6 डिग्री कम था।

दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बारिश का असर देखने को मिला। मोहाली, रोपड़, पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, चंडीगढ़ और इसके आसपास के इलाकों में बारिश हुई। बारिश के बाद दिन का तापमान थोड़ा कम हो गया। दोनों राज्यों के अधिकांश इलाकों में बुधवार का अधिकतम तापमान 41 से 44 डिग्री के बीच रहा था।

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि सापेक्षिक आद्रता आज सुबह 98 फीसदी दर्ज की गई।  उन्होंने आकाश में बादल छाए रहने और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है।  कल का अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री दर्ज किया गया।