BREAKING NEWS

भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾

ये कैसा खेल पेट्रोल डाल जलाया

नई दिल्ली : मोरी गेट स्थित खोया मंडी में शुक्रवार रात शराब के नशे में धुत दो युवकों ने खेल दिखाने की आड़ में एक युवक के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। चीख पुकार मचाते हुए पीड़ित युवक ने किसी तरह आग बुझाई और तड़पते हुए पूरी रात मंडी में ही गुजारनी पड़ी। इसमें पीड़ित का ​गुप्तांग, पूरा सीना और जांघें जल गई हैं। सुबह होने पर पीड़ित सोनिया विहार अपने भाई के पास मदद के लिए पहुंचा। भाई ने उसे तुरंत एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी।

कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने पीड़ित अदालती सिंह (35) के बयान और उसकी मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर धारा 308/34 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित अदालती सिंह के भाई अजय सिंह का आरोप है कि पुलिस ने मामला हल्की धाराओं में दर्ज किया है। उसके भाई की हालत नाजुक बनी हुई है। उसके गुप्तांग तक जला दिए गए हैं। आरोपियों ने उसके भाई को खेल-खेल में जान से मारने की कोशिश की है, मगर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के प्रयास के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक अदालती सिंह मूल रूप से कानपुर (यूपी) का रहने वाला है।

पिछले 15 साल से वह मोरी गेट में रमेश नाम के व्यक्ति के पास काम करता है। गत 26 अप्रैल की रात करीब साढ़े आठ बजे अदालती सिंह मंडी में ही एक लोहे की बैंच पर लेटा हुआ था। तभी मंडी में ही खोया की दुकान पर काम करने वाले गोपी और विवेक उसके पास आए। आरोप है कि दोनों शराब के नशे में धुत थे। विवेक ने अदालती सिंह को खेल दिखाने की बात करते हुए प्लास्टिक की बोतल में भरा पेट्रोल उसके अंडर वियर और सीने पर डाल दिया।

उससे पहले की अदालती कुछ समझ पाता गोपी ने माचिस की डिब्बी निकाली और अदालती के ऊपर फेंक दी। आग ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। उस वक्त मार्केट में मौजूद मजदूर लोग सो चुके थे। अदालती के चिल्लाने पर गोलू नाम का एक लड़का मदद के लिए आया। उसकी मदद से अदालती ने एक कंबल शरीर पर लपेटा और अपनी जान बचाई।

- वसीम सैफी