BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,712 नए मामले, 344 मरीजों ने गंवाई जान ◾भाजपा विधायक के साथ थाने में मारपीट पर यूपी सरकार का एक्शन, थानाध्यक्ष को निलंबित करने के आदेश ◾बेंगलुरु हिंसा को लेकर भाजपा का आरोप - कांग्रेस दंगाइयों के खिलाफ ‘मुखर’ नहीं है ◾कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, शाम 5 बजे की थी लाइव डिबेट ◾दिल्ली : पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1113 नए केस की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 49 हजार के करीब ◾अमेरिका के साथ द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा में पाकिस्तान ने की भारत के साथ तनाव कम कराने की अपील ◾भारत में कोरोना से स्वस्थ होने की दर 70 प्रतिशत से अधिक हुई, एक दिन में रिकॉर्ड 56,110 मरीज हुए ठीक ◾सुशांत मामले में बोले शरद पवार-मुझे मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा, CBI जांच का नहीं करूंगा विरोध◾बेंगलुरू हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-क्या सो रही थी येदियुरप्पा सरकार◾NCP नेता माजिद मेमन का ट्वीट, सुशांत अपने जीवनकाल में उतने प्रसिद्ध नहीं थे, जितने मरने के बाद◾बेंगलुरु हिंसा के दौरान मुस्लिम युवाओं ने पेश की एकता की मिसाल, मानव श्रृंखला बनाकर उपद्रवियों से बचाया मंदिर◾सुशांत सिंह केस : माफी की मांग पर बोले राउत-मैंने जो कहा जानकारी के आधार पर कहा◾GDP को लेकर राहुल का केंद्र सरकार पर तंज- ‘मोदी है तो मुमकिन है’◾बेंगलुरु हिंसा : शहर में धारा 144 लागू, 110 लोग गिरफ्तार, CM येदियुरप्पा ने की शांति की अपील◾हम अपने सभी मतभेदों को दूर करके राज्य की सेवा के संकल्प को पूरा करेंगे : CM गहलोत◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के पार◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 20 लाख के पार, अमेरिका में 51 लाख से अधिक मामले ◾US चुनाव में हुई भारत की एंट्री, भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को चुना गया VP कैंडिडेट◾J&K में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आंतकवादी को मार गिराया, एक जवान भी हुआ शहीद ◾बेंगलुरु में कांग्रेसी विधायक के घर पर हमला, 2 की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मौसम वैज्ञानिक पासवान जी जल वैज्ञानिक कब बने?

राजधानी के पेयजल पर आयी केन्द्र सरकार के संस्थान भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) की रिपोर्ट को लेकर दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) ने केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर करारा हमला बोला है। आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस रिपोर्ट को सिरे से खारिज करते हुए दिल्ली के पानी पर केन्द्र के ही दो मंत्रियों में विरोधाभास होने की बात कही है। इस बारे में उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि केन्द्र सरकार के जलशक्ति मंत्री कहते हैं कि दिल्ली में 20 जगह पानी का सैंपल लिया गया जो जांच में यूरोपियन स्टैंडर्ड से अच्छा पाया गया। 

अब मौसम वैज्ञानिक पासवान जी जल वैज्ञानिक कब बने? झूठ क्यूं बोल रहे हैं पता नही? मंत्री आपस में तय करें सच कौन बोल रहा? इस ट्वीट के साथ संजय सिंह ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की उस खबर को भी ट्वीट किया जिसमें उन्होंने दिल्ली के पानी को यूरोपीय स्टेंडर्ड से भी अच्छा बताया है। सिंह ने कहा कि दिल्ली को बदनाम करने की किसी मुहिम को कोई भी चला सकता है। 

लेकिन पानी के सैंपल पर केन्द्र के दो कैबिनेट मंत्रियों के बयान विरोधाभासी होंगे तो इससे लोगों के मन में संशय पैदा होगा। उन्होंने कहा कि बीते दिनों केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि दिल्ली में 20 जगहों से पानी के सैंपल लिए गए, जो यूरोपीय मानकों पर खरे उतरे हैं। अब पहले दोनों मंत्रियों का बताना चाहिए कि कौन सच बोल रहा है कौन झूठ। 

वैसे भी राम विलास पासवान को इस तरह की ओछी राजनीति नहीं करनी चाहिए। संजय सिंह ने चुनौती दी कि भाजपा शासित राज्यों के शहरों के सैंपल व दिल्ली के सैंपल का किसी निष्पक्ष एजेंसी से जांच करवा लें। तब पता चल जाएगा कि किस शहर का पानी खराब है।

दिल्ली जलबोर्ड ने खारिज की केन्द्र की रिपोर्ट

दिल्ली के पानी को लेकर केन्द्र की एजेंसी द्वारा जारी रिपोर्ट को दिल्ली जलबोर्ड ने खारिज कर दिया है। जलबोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया ने कहा कि ये टेस्ट कहां कराए गए और इसकी विस्तृत रिपोर्ट कहां है। उन्होंने दावा किया कि शहर के पानी की गुणवत्ता की जांच नियमित तौर पर की जाती है और आपूर्ति किया जाने वाला पानी डब्ल्यूएचओ के सभी मानकों पर खरा उतरता है। 

मोहनिया ने आगे कहा कि हर 2-3 घंटे में रेंडम सैंपल लिए जाते हैं और उनकी गुणवत्ता चेक की जाती है। केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का हवाला देते हुए जलबोर्ड उपाध्यक्ष ने कहा कि राजधानी का पानी इतना बढ़िया है कि केन्द्रीय मंत्री ने भी माना कि दिल्ली में पानी की क्वालिटी यूरोपियन स्टैंडर्ड से बेहतर है।