BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

शोएब आरोपी तो जेल से बाहर क्यों, भाजपा करे शर्म : सिसोदिया

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शोएब इकबाल को लेकर भाजपा के आरोपों पर पलटवार किया है। भाजपा ने गुरुवार काे कांग्रेस से आप में शामिल होने वाले मटिया महल से पांच बार विधायक रहे शोएब इकबाल पर हत्या व दंगा कराने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। इस पर शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में एक प्रेसवार्ता के दौरान सिसोदिया ने कहा कि भाजपा की नजर में आप के नेता या आप में शामिल होते ही नेता अपराधी कैसे हो जाते हैं? 

उन्होंने कहा कि यदि शोएब हत्या के आरोपी हैं तो भाजपा को शर्म आनी चाहिए कि वह जेल के बाहर क्यों घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि 6 वर्ष से दिल्ली पुलिस आपके (भाजपा) पास है। 6 वर्ष से केन्द्र में भाजपा की सरकार है। आप गिरफ्तार कर जेल में डालिए। अभी तक क्यों नहीं डाला? सिसोदिया ने कहा कि एक हत्यारा 6 वर्ष से खुला घूम रहा था, लेकिन उसकी कोई बात नहीं की जा रही थी। जब वह आप में शामिल हुआ तो उसकी बात की जा रही है। उन्होंने कि आप (भाजपा) से दिल्ली पुलिस नहीं सभंल रही तो छोड़ दीजिए। 

हम पुलिस को चलाकर दिखाएंगे। यदि आपकी या हमारी पार्टी में कहीं कोई आरोपी होगा तो हम उसको जेल भेजकर दिखाएंगे। लेकिन ऐसे चुनावी जुमले मत छेड़िए। वहीं भाजपा के वोट बैंक की राजनीति और तुष्टीकरण के लिए शोएब इकबाल को पार्टी में शामिल करने के आरोप पर सिसोदिया ने कहा कि पोलराइजेशन की सबसे मास्टर पार्टी कौन है। सभी लोग जानते हैं। आज देश का बच्चा-बच्चा जानता है। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने शिक्षा के मुद्दे पर भी भाजपा एवं कांग्रेस को घेरा। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव न सिर्फ दो पार्टियों के बीच का चुनाव है, बल्कि यह देश का भविष्य बनाने के दो मॉडल का चुनाव है। केजरीवाल सरकार ने शिक्षा-व्यवस्था कर बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन देने के लिए बहुत बड़े कदम उठाए हैं। एक तरफ केजरीवाल सरकार का शिक्षा माॅडल है। जिसमें सभी सरकारी स्कूलों में हैप्पीनेस और एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम ने बच्चों को अपने परिवारों से जोड़ा और देश की आर्थिक व्यवस्था में योगदान देने की दिशा में काम किया तो दूसरी तरफ भाजपा और कांग्रेस का शिक्षा माॅडल है। 

जिसमें दोनों महात्मा गांधी और जवाहर लाल नेहरू को पढ़ाने या नहीं पढ़ाने को लेकर विवाद कर रहे हैं और भाजपा के शिक्षा मॉडल में अपनी यूनिवर्सिटी में छात्रों को भूत विद्या पढ़ायी जा रही है कि यदि आपके परिवार में कोई व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार हो जाए, तो उसे झाड़-फूंक या जूता मार कर किस प्रकार से ठीक किया जाता है।