BREAKING NEWS

देश में कोरोना संक्रमण के 56,282 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 19 लाख 64 हजार के पार ◾भारी बारिश के कारण जलमग्न हुई मुंबई, महाराष्ट्र में NDRF की 16 टीमों को किया गया तैनात◾अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगी, 8 कोरोना मरीजों की मौत, CM रूपानी ने जांच के दिए आदेश◾भाजपा नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल, जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफ़ा ◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 87 लाख से अधिक◾आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जनसंवाद यात्रा के दौरान महिलाओं ने की दिल्ली सरकार की तारीफ

नई दिल्ली : आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में शनिवार को सातवें दिन नजफगढ़ विधानसभा में जनसंवाद यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें नजफगढ़ के विधायक कैलाश गहलोत सहित पार्टी के सभी कार्यकर्ता और आम लोग भी मौजूद रहे। इसजनसंवाद यात्रा में विशेष रूप से महिलाओं के मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान भाजपा के पांच साल, कांग्रेस के 15 साल और आप के साढ़े चार सालों में दिल्ली की महिलाओं के लिए कौन-कौन से काम हुए, इस पर लोगों ने अपनी राय रखी। 

पिछले साढ़े चार सालों में आप द्वारा महिलाओं के लिए किये कामों पर कई लोगों ने अपनी राय रखी।  नजफगढ़ निवासी शशिप्रभा ने बताया कि केजरीवाल सरकार द्वारा पूरी दिल्ली में लगाये जा रहे सीसीटीवी कैमरे महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को कम करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि सबूत न होने की वजह से कई बार पुलिस भी हमारी नहीं सुनती थी लेकिन अब हमारे पास सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग होगी जिससे हम मनचलों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा पाएंगे। 

नियमित रूप से बस में सफर करने वाली एक महिला ने बताया कि डीटीसी की बसों में मार्शल रखे गए हैं जो महिलाओं के साथ बद्तमीजी करने वाले लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले करते हैं। अब बसों में महिलाएं सुरक्षित महसूस करती हैं। रेणु नाम की महिला ने बताया कि अब दिल्ली की बसों और मेट्रों में महिलाओं का किराया फ्री होने जा रहा है जो मेरे जैसी कामकाजी महिला के लिए बहुत बड़ी राहत है। अब किराये के बचे हुए इन पैसों को घर के किसी और काम में लगा पाऊंगी। 

वहां मौजूद एक आंगनबाड़ी कर्मी ने सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कर्मियों का वेतन दोगुना करने के लिए धन्यवाद दिया। इस दौरान बारहवीं की परीक्षा दे रही एक लड़की ने बताया कि सीबीएसई द्वारा लिए जा रहे फीस को दिल्ली सरकार ने माफ कर दिया है। उसने यह भी बताया कि 12वीं के बाद वह मेडिकल की तैयारी करना चाहती है, दिल्ली सरकार इसके लिए कोचिंग की व्यवस्था भी कर रही है। 

इसके लिए उसने दिल्ली सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया। महिला सुरक्षा से संबंधित एक सवाल के जवाब में गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली पुलिस, दिल्ली सरकार के अन्तगर्त नही आती। फिर भी हम दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। महिलाओं पर होने वाले अपराध को लेकर हमारा स्टैंड जीरो टॉलरेंस का है।