BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

बस दुर्घटना के घायलों का जाना हाल

हल्द्वानी : परिवहन मंत्री यशपाल आर्य व मंडलायुक्त राजीव रौतेला ने शुक्रवार को डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय व कृष्णा हॉस्पिटल पहुंचकर बीते दिवस अल्मोड़ा के भतरौजखान में हुई बस दुर्घटना के घायलों का हाल जाना। बता दें कि बीते दिवस भतरौजखान में हुई बस दुर्घटना में पांच लोगों की मृत्यु हो गई थी। जबकि 21 यात्री घायल हो गए थे। जिनमें से हल्द्वानी के डॉ सुशीला तिवारी अस्पताल में 8 तथा कृष्णा हास्पिटल में 3 घायलों का ईलाज किया जा रहा है। घायलों का हालचाल जानने प्रदेश के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य व आयुक्त कुमायूं मंडल श्री राजीव रौतेला ने शुक्रवार की सुबह दोनो अस्पतालों का मौका मुआयना किया। उन्होंने घायलों तथा उनके तीमारदारों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना।

बस खाई में गिरने से 5 मरे

परिवहन मंत्री श्री आर्य ने चिकित्सकों से कहा कि घायलों के ईलाज मे किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए। सभी चिकित्सक पूर्णसेवा भाव से घायलों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि इस दुःख की घड़ी में सरकार उनके साथ है तथा ईलाज पर होने वाले व्यय भार सरकार द्वारा वहन किया जायेगा। आयुक्त कुमायूं मण्डल श्री रौतेला ने निरीक्षण के दौरान प्रत्येक घायल से मुलाकात की तथा उनकी कुशल क्षेम पूछी। उन्होंने डॉ. सुशीला तिवारी के एमएस डॉ. अरुण जोशी को निर्देश दिये कि वह व्यक्तिगत निगरानी मे घायलो का ईजाल करायें ताकि भर्ती सभी घायल स्वास्थ्य लाभ लेकर वापस जाएं। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय तथा उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये कि अगर किसी घायल को उच्च ईलाज की आवश्यकता है तो शहर के प्राइवेट अस्पतालो में भर्ती कराएं ताकि सभी घायलो के जीवन की रक्षा की जाए।