BREAKING NEWS

दिल्ली में निशुल्क यात्रा की योजना लागू होने के बाद से महिला यात्रियों की हिस्सेदारी 10 फीसदी बढ़ी ◾तीसहजारी कांड : दिल्ली पुलिस ने अदालत में दाखिल की प्रगति रिपोर्ट, SIT जांच में मांगा सहयोग◾लोकसभा से चिट फंड संशोधन विधेयक 2019 को मंजूरी◾महाराष्ट्र की राजनीतिक तस्वीर साफ हुई, जल्द बन सकती है शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की सरकार ◾मंत्रिमंडल ने 1.2 लाख टन प्याज आयात की मंजूरी दी : सीतारमण◾NC, PDP ने कश्मीर में सामान्य हालात बताने पर केंद्र की आलोचना की◾पृथ्वी-2 मिसाइल का रात के समय सफलतापूर्वक परीक्षण ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर जल्द मिलेगी गुड न्यूज : राउत ◾सकारात्मक चर्चा हुई, जल्द सरकार बनेगी : चव्हाण◾'हिटलर की बहन' वाले बयान पर बेदी का मुख्यमंत्री पर पलटवार◾यशवंत सिन्हा ने 22 से 25 नवंबर तक कश्मीर यात्रा की घोषणा की ◾TOP 20 NEWS 20 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी सरकार ◾INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

भारी भरकम वाहन चालान के खिलाफ युवा कांग्रेस का दुपहिया वाहनों के साथ गडकरी के आवास पर प्रदर्शन

कांग्रेस की युवा इकाई ने मोटरयान (संशोधित) अधिनियम 2019 के तहत भारी भरकम चालान के खिलाफ बुधवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के आवास के बाहर मोटरसाइकिलों एवं स्कूटरों के साथ प्रदर्शन किया। 

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने आरोप लगाया कि इस विधेयक से आम लोगों को बड़े पैमाने आर्थिक चपत लग रही है तथा दूसरी तरफ लोगों की निजता का भी हनन हो रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में यातायात पुलिस की वेबसाइट पर लोगों का निजी ब्यौरा उपलब्ध कराया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि वाहन चालक का ब्यौरा सुरक्षित करने के लिए ओटीपी की व्यवस्था होनी चाहिए। श्रीनिवास ने कहा, ‘‘हजारों रुपये का चालान आम लोगों की आर्थिक क्षमता से बाहर की बात है। सरकार को इसे कम करने के बारे में सोचना चाहिए।’’ 

गडकरी के आवास के बाहर प्रदर्शन में शामिल युवा कांग्रेस के कई नेता एवं कार्यकर्ता मोटरसाइकिल एवं स्कूटर लेकर पहुंचे हुए थे। 

युवा कांग्रेस प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने बताया कि प्रदर्शन के बाद कुछ कार्यकर्ता विरोध स्वरूप गडकरी के आवास के बाहर बाइक छोड़कर चले गए।