BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 29 मई 2022)◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल पानी के मुद्दों पर वार्ता के लिए अगले हफ्ते भारत आएगा◾वेंकैया नायडू ने तमिलनाडु में करुणानिधि की 16 फुट ऊंची प्रतिमा का किया अनावरण ◾ योगी सरकार का कामकाजी महिलाओं के लिए बड़ा फैसला, जानें ऑफिस टाइमिंग को लेकर क्या दिया आदेश ◾ J&K : अनंतनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो दहशतगर्द हुए ढेर ◾ Asia Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन, जापान को 2-1 से दी मात ◾ नैनो यूरिया संयंत्र का उद्घाटन कर पीएम मोदी, बोले- आत्मनिर्भरता में भारत की अनेक मुश्किलों का हल ◾ Gujarat News: देश में गुजरात का सहकारी आंदोलन एक सफल मॉडल, गांधीनगर में बोले अमित शाह ◾ पंजाब में AAP ने राज्यसभा की सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए इन 2 नामों पर लगाई मुहर◾ हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्राओं को भेजा गया वापस, CM बोम्मई बोले- हर कोई करें कोर्ट के निर्देश का पालन ◾DGCA ने इंडिगो पर लगाया पांच लाख का जुर्माना, दिव्यांग बच्चे को नहीं दी थी विमान में सवार होने की अनुमति ◾J&K : सुरक्षाबलों ने आतंकवादी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, एक महिला सहित 3 गिरफ्तार, IED बरामद ◾ नवनीत राणा और रवि राणा का आज नागपुर में हनुमान चालीसा पाठ, क्या राज्य में फिर हो सकता है बवाल◾एलन मस्क ने दिया बयान- भारत में मिले बिक्री की मंजूरी, फिर टेस्ला का संयत्र लगाने का लेंगे फैसला◾ कथावाचक देवकी नंदन ने प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट के खिलाफ SC में दायर की याचिका, अब तक कुल 7 अर्जी दाखिल◾ WEATHER UPDATE: दिल्ली समेत देश के इन इलाकों में बारिश के आसार, यहां जानें मौसम का मिजाज◾ जमीयत की बैठक में भावुक हुए मुस्लिम धर्मगुरू मदनी, बोले- जुल्म सह लेंगे लेकिन वतन पर आंच नहीं आने देंगे...◾श्रीलंका में 50वें दिन भी जारी है प्रदर्शन, राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग को लेकर सड़कों पर बैठे हैं लोग ◾ऐसा काम नहीं किया जिससे लोगों का सिर शर्म से झुक जाए, देश सेवा में नहीं छोड़ी कोई कसर : PM मोदी ◾म्यांमार की मौजूदा स्थिति को लेकर हुई बैठक, रूस और चीन ने जारी नहीं होने दिया UN का बयान ◾

व्यस्त रहो मस्त रहो... Lockdown में रहो

मैंने आपसे पिछली बार कहा था कि भले कहीं-कहीं अनलॉक हो गया है, परन्तु आपके लिए नहीं है। अभी अपने आपको लॉकडाउन में ही रहना है और अपनी सुरक्षा और स्वास्थ्य का पूरा-पूरा ध्यान रखना है। स्वस्थ रहो, सुरक्षित रहो यही आज का मंत्र है और अपने आपको व्यस्त और मस्त रखो। अपनी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए अच्छा खाओ, प्रभु के गुण गाओ।

मैंने आपको व्यस्त रखने के लिए एक प्रतियोगिता शुरू की है। पिछली बार मैंने लिखा था कि आप इस समय जो लोग 60+ हैं, चाहे वो क्लब के सदस्य हैं या नहीं, परन्तु होने 60+ चाहिएं। मैंने कुछ गाने दिए थे कि उस पर डांस कर या रैम्प वॉक करके कुछ सैकेंड की या अधिक से अधिक एक मिनट की वीडियो बनाकर दो हैल्प लाइन नम्बर 9811030309 और 9871598497 पर व्हाट्सएप पर भेजें। उनके इस वीडियो को  वरिष्ठ नागरिक के फेसबुक पेज पर अपलोड किया जाएगा। साथ में

punjabkesari.com पर भी किया जाएगा। उसके लिए तीन जज बनाए गए हैं और जितने लोग उसको लाइक करेंगे उसको भी काउंट किया जाएगा। फिर 1 अक्तूबर को वरिष्ठजन दिवस पर उनको ईनाम दिए जाएंगे। जिसमें पहला ईनाम 10,000 का होगा, दूसरा 7,000 रुपए, तीसरा 5000 रुपए, चौथा 2,000 रुपए का और 50 प्राइज 1000 रुपए के होंगे।

 बहुत से लोगों ने वीडियो भेजने शुरू कर दी। कुछ तो बहुत ही अच्छी है, कुछ लोगों ने अपने वीडियो शादी पर डांस करते, कुछ भजन-कीर्तन करते भेज दिए हैं वो गलत हैं क्योंकि यह प्रतियोगिता इस समय आपको व्यस्त करने की है। 

सो इस समय आप नीचे दिए गए गानों पर डांस करने की वीडियो भेज सकते हो या रैम्प वॉक करते की भेज सकते हो। गाने के हिसाब से तैयार होकर अच्छे कपड़े पहनकर वीडियो तैयार करनी है। अगर आपको यह गीत, गाने नहीं मालूम पड़ते तो अपनी बहू-बेटे या पोते-पोतियों को कहें, वो आपको यूट्यूब से निकाल कर दें। यानि मेरा मकसद है कि इस समय आप व्यस्त रहो और आप में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का जोश और जुनून हो, क्योंकि मुझे मालूम है कि आप किसी से कम नहीं हो। आप सब कुछ मर्यादा में रहकर कर सकते हो। अगर आपके घुटनों में दर्द है, आप अपने स्थान पर खड़े होकर या बैठे-बैठे भी एक्शन कर सकते हो। जिससे आपके हाथ-पांव की एक्सरसाइज भी होगी। इसमें ब्रांच हैड भी हिस्सा ले सकते हैं। फिर में गीत दोहरा रही हूं।

महिलाओं के लिए :-

1. अच्यूतम् केशवम् कृष्ण दामोदरम् राम नारायणम जानकी वल्लभम् कौन कहता है भगवान आते नहीं, तुम मीरा के जैसे बुलाते नहीं।

2. कांटों से खींचकर आंचल आज फिर जीने की तमन्ना हो।

3. मैं क्या करूं राम मुझको बुड्डा मिल गया। 

4. रंगीला तारा, चोगडा तारा, रंगीला तारा।

5. मेरे पिया गए रंगून, वहां से आया टेलीफून।

पुरुषों के लिए :-

1. मेरा जूता है जापानी, पतलून हिन्दुस्तानी

2.  जिन्दगी मिल के बिताएंगे हाले दिन

3. जिन्दगी एक सफर है सुहाना

4. इना-मिना-डिका

5. मेरे देश की धरती सोना उगले, उगले हीरे-मोती।

कल से वीडियो अपलोड होनी शुरू हो जाएगी और 20 सितम्बर तक चलेगी, 25 तक निर्णय शुरू हो जाएगा, इसलिए ज्यादा से ज्यादा लाइक करवाएं। जज आपकी परफोरमेंस यानी आपकी पार्टीस्पेट करने की कोशिश को देखकर और आपके लाइक को देखकर निर्णय लेंगे। 

यह भी याद करवा दूं कि इस शुक्रवार को अपोलो के प्रसिद्ध डा. यश गुलाटी के साथी जोड़ों के दर्द और हड्डियों की समस्या पर जानकारी और प्रश्न-उत्तर होंगे, एक्सरसाइज बताएंगे और डा. यश गुलाटी कुछ कविताएं भी सुनाएंगे, प्रोग्राम होगा। आप वेबिनार में हिस्सा लेने के लिए भी हैल्प लाइन पर अपना नाम रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। ताकि आप हिस्सा लेकर फायदा उठा सकें। यह हिस्सा आप देश-विदेश के किसी भी कोने में बैठकर ले सकते हैं।

वीडियो कल से शुुरू हो जाएगी। पर वीडियो के साथ अपना नाम, उम्र और पता यानी कौन सी ब्रांच के सदस्य हों, जरूर लिखें। 

अगर नहीं भी हो तो भी 60+ हिस्सा ले सकते हैं।