ऑफिस-घर में कुछ भी अलग नहीं : विद्या

0
89

विद्या बालन ने अब अपने जबरदस्त अभिनय से बॉलीवुड में अपना एक अलग मुकाम बनाया है। हर फिल्म में उन्होंने अपने किरदार को बड़ी ही शिद्दत के साथ निभाया है और शादी के बाद फिल्मों में उसी शिद्दत के साथ अपने किरदार को निभा रही हैं। विद्या का टैलेंट ही उन्हें मजबूती के साथ जमाए हुए है अन्यथा शादीशुदा अभिनेत्रियों को दर्शक आखिरी सलाम करने में देर नहीं लगाते।

इन दिनों वह अपनी आगामी फिल्म ‘बेगम जान’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। विद्या बालन इस फिल्म में कोठे की मालकिन ‘बेगम जान’ की मुख्य भूमिका में हैं, जिनके साथ और भी लड़कियां रहती हैं। वह कहती हं ‘बेगम जान’ का किरदार बेहद मजबूत है। वास्तविक जीवन में ऐसे किरदार ज्यादा नहीं मिलते। ‘बेगम जान’ का किरदार एक ऐसी विद्रोही महिला का किरदार है जो आज की परिस्थिति में नई चेतना जगा सकती है। इस किरदार का अपना एक अलग ही अंदाज है जो इसे दूसरों से अलग करता है।

इस फिल्म के अलावा विद्या बालन और भी कई फिल्में कर रही है, लेकिन हमेशा से एक बात खटकती रहती है कि उनके पति सिद्धार्थ राय कपूर भी बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता हैं उनके साथ अभी तक विद्या ने कोई फिल्म क्यों नही किया? वह कहती हैं कि हम खुद नहीं चाहते की हम एक साथ काम करें क्योंकि यह हमारी शादी-शुदा जिंदगी के लिए अच्छी बात है। मैंने ऐसी कई फिल्में छोड़ी भी हैं लेकिन उनका नाम लेना सही नहीं होगा। जीवन की फिल्म के लिए ऐसा त्याग देना बहुत जरूरी है। सिद्धार्थ और मैं अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को मिक्स नहीं करते, नहीं तो ऑफिस और घर में कुछ भी अलग नहीं रह पाएगा।

LEAVE A REPLY