मशहूर कुंग-फू स्टार “जैकी चान” के बारे में 10 खास बातें जो आप नहीं जानते


जैकी चान, एक ऐसा नाम जिनसे अपनी काबिलियत के दम पर पूरी दुनिया में अपनी खास पहचान बनाई और बन गए सबसे मशहूर ‘एक्शन स्टार’ । आपको भी उनकी फ़िल्मी काफी पसंद होंगी, हर वर्ग का दर्शक उनकी फिल्मे पसंद करता है क्योंकि उनकी फिल्मे में एक्शन के साथ-साथ, उनकी खास अंदाज़ की कॉमेडी और अभिनय होता है जो दर्शकों को खूब पसंद आता है। आज हम आपको बताने वाले है इस सितारे के बारे में 10 खास बाते जो आप नहीं जानते होंगे।

1.जैकी चैन के कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर रहे, जोन लिन हांगकांग की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री थी उनसे जैकी ने शादी की लेकिन वह सबसे ज्यादा प्यार वो अगर किसी महिला से करते है तो वो है ‘टेरेसा तेंग’, जो की चीन की प्रसिद्ध गायिका है ।

2.जैकी चैन इंजेक्शन से बहुत डरते हैं। उन्होंने एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि इंजेक्शन की सुई को देखते ही उन्हें घबराहट होने लगती है।

3.जैकी की पहली फिल्म ‘सेवेन लिटिल वलियेंत फाइटर्स’ थी ,जो वर्ष 1962 रिलीज़ हुई थी ।

4.जैकी चान पर उनकी फिल्म ‘स्नेक इन द ईगल शैडो’ के लिए एनिमल प्रोटेक्शन सोसाइटी दवारा मुकदमा भी दायर किया गया था।

5.अपने व्यस्त फिल्मी करियर के दौरान जैकी सिर्फ दो घंटे सो पाते थे , ये दौर उनके जवानी के समय पर था।

6.फ़िल्मी करियर की शुरुवात से पहले जैकी महान स्टार ब्रूस ली के अंगरक्षक थे।

7.अपने बारे में जैकी बताते है वो शांत किस्म के इंसान है और खाली वक्त में वो अपने हांगकांग में अपने गुप्त बेस में रहना पसंद करते है ,जहाँ सिर्फ उन्हें अपने दोस्तों से बातचीत करना और पिंग-पांग खेलना पसंद है।

8.उनका मूल नाम चेन गैंग्संग है, लेकिन उनका उपनाम वास्तव में फेंग है। उनका बेटा अपने वास्तविक परिवार का नाम प्रयोग करता है ।

9.उनके पिता कू मिन तांग (केएमटी) के लिए जासूसी करते थे, जिसे जैकी एक महान करियर के रूप में देखते है, हांगकांग से निकलने के बाद उनके पिता ने काफी समय तक गुप्त निवास किया था।

10. एक खुलासे के दौरान जैकी ने बताया उनकी व्यक्तिगत संपदा करीब 400 मिलियन अमरीकी डालर के बराबर है।