5 बॉलीवुड सितारे जिनकी मौत आज भी रहस्य है


बॉलीवुड जगत को बेशुमार शोहरत और समृधि के लिए जाना जाता है। लेकिन इस चकाचौंध और तेज़ रफ़्तार दुनिया के साथ एक कड़वी सच्चाई भी है जिससे हम मुँह नहीं मोड़ सकते। फिल्म इंडस्ट्री जहाँ एक तरह कलाकारों को नाम , शोहरत , इज़्ज़त दिलाती है वही कई बार गुमनामी और अवसाद की ऐसी काली दुनिया में भी धकेल देती है जहाँ से लौट कर आना नामुमकिन हो जाता है। आज हम आपको ऐसे ही भारतीय फिल्म जगत के कुछ महान और अपने जमाने के प्रसिद्ध कलाकारों के बारे में जिनके बारे में शायद किसी ने न सोचा होगा की उनके इस चमकदार जीवन अंत कुछ इस तरह होगा की उनकी मौत दुनिया के लिए रहस्य बन कर रह जायेगी। आईये नजर डालते है उन 5 सितारों की सूची पर जिनकी मौत का रहस्य आज तक नहीं सुलझ पाया।

1 मधुबाला:  इस अभिनेत्री ने ‘मुगल-ए-आजम’, ‘हावड़ा ब्रिज’ और ‘मिस्टर एंड मिसेज़ 55’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के साथ लाखों लोगों का दिल पर राज किया पर अंतिम समय इनके साथ कोई नहीं था ।

2 मीना कुमारी: ये अभिनेत्री परदे पर ट्रेजेडी क्वीन के नाम से जानी जाती थी पर असल जिंदगी में भी इनके साथ ऐसे ट्रेजेडी हुई और ये अपनी शराब की लत की वजह से सिर्फ 40 की उम्र में दुनिया से चल बसी।

3 गुरु दत्त:  1964 में, गुरु दत्त नींद की गोलियों और शराब के ओवरडोज़ की वजह से मौत हो गयी पर इस रहस्य से अब तक परदा नहीं उठ पाया की ये दुर्घटना थी या आत्महत्या!

4 परवीन बॉबी: अपने समय की सबसे ग्लैमरस तारिकाओं में से एक, परवीन बॉबी मुंबई में अपने फ्लैट में जनवरी 20, 2005 को एक दुखद मौत का शिकार होना पड़ा , और इस घटना में भी खुलासा नहीं हो पाया की ये उनकी स्वाभाविक मौत थी या आत्महत्या।

5 दिव्या भारती: बॉलीवुड में सबसे चौंकाने वाली मौतों में से एक युवा और जिंदादिल दिव्या भारती का 19 वर्ष की कच्ची उम्र में निधन हो गया यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वह एक इमारत की पांचवीं मंजिल से कैसे गिरी, नशे में उन्होंने संतुलन खो दिया या फिर किसी ने जानबूझ कर उन्हें गिराया था।