बॉलीवुड की 5 मशहूर अभिनेत्रियाँ जो है ‘चेन-स्मोकर’ और ‘अल्कोहल एडिक्ट’


आप जब फिल्म देखते है तो उसकी शुरुआत में आपने ‘धूम्रपान सेहत के लिए हानिकारक है’ जैसा स्लोगन जरूर देखा होगा। कई बॉलीवुड स्टार्स स्मोकिंग और मादक पदार्थों के खिलाफ जागरूक अभियानों में भी नज़र आये होंगे पर आज हम आपको बताएँगे उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में जिनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप ‘ स्मोकर्स’ की सूचि में होती है। अक्सर इन्हे पार्टीज और इवेंट्स के दौरान स्मोक करते हुए देखा गया है और ये सिर्फ कभी कभार स्मोकिंग करने वाली हस्तियां नहीं है इन्हे स्मोकिंग की लत है। आइये नज़र डालते है इन 5 बॉलीवुड अदाकाराओं पर जो है सिगरेट की शौक़ीन।

5. कंगना रानौत: जिस तरह कंगना ने अपनी फिल्मों गैंगस्टर, वो लम्हे ,और फैशन में किरदार किये है असल जिंदगी में भी ये अभिनेत्री स्मोकिंग और ड्रिंकिंग की बेहद शौकीन है। यहाँ तक की सार्वजानिक रूप से भी कंगना अपनी इस लत को स्वीकार कर चुकी है।

4.सुष्मिता सेन : बॉलीवुड की ये अदाकारा मिस यूनिवर्स रह चुकी है और फिल्म इंडस्ट्री में भी नाम कमा चुकी है पर ये अपने चैन स्मोकिंग और अलकोहल की लत के लिए भी मशहूर है, कई बार इन्हे कैमरा पर भी पकड़ा जा चूका है।

3.मनीषा कोइराला : बॉलीवुड की कामयाब अभिनेत्रियों में से एक मनीषा अपनी स्मोकिंग और अलकोहल की लत के चलते कैंसर जैसी गंभीर बिमारी तक पहुँच चुकी है, और अपनी शादी शुदा जिंदगी में भी परेशानियों का कारण इनकी यही लत है।

2.रानी मुखर्जी : ये बबली गर्ल बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों में से एक है पर इन्हे भी स्मोकिंग की लत है। कई बार पकडे जाने पर इन्होने कबूल किया की स्मोकिंग उनके लिए पाचन में सहायक  है।

1.परवीन बॉबी : अपने जमाने की सबसे हॉट और कामयाब हीरोइन होने के बावजूद ये ड्रग्स, स्मोकिंग और अलकोहल की इतनी शौकीन थी की यही शौक उनकी मौत का कारन भी बना। यहाँ तक की उन्होंने इस लत से छुटकारे के लिए रेहाब सेंटर तक का सहारा लिया था।