एक फिल्म से रातों-रात स्टार बनी एक्ट्रेस पर प्रेमी के एसिड अटैक ने किया तबाह


जब इन्होने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो हर कोई इनकी खूबसूरती का दीवाना था, चेहरे पर गज़ब का नूर और कमाल का अभिनय। पहली ही फिल्म ने इन्हे रातों-रात सुपर स्टार बना दिया। पर शायद इनकी किस्मत में स्टारडम कुछ ही दिनों का मेहमान था क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में चंद दिन की चकाचौंध के बाद इनके जीवन में ऐसी भयावह घटना हुई जिसने इनकी जिंदगी पर ऐसा ग्रहण लगा दिया की सब ख़तम हो गया।

हम बात कर रहे है पाकिस्तानी एक्ट्रेस ‘अंदलीब’ के बारे में आपने शायद इनके बारे में ज्यादा नहीं सुना होगा। पर इनकी कहानी दिल को पिघला देने वाली है और उस दर्द को बयान करती है जो इन्होने झेला है। वर्ष 1996 में फिल्म घूंघट के साथ इन्होने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और दुनिया भर में इसे पसंद किया गया।

इसके बाद उन्होंने सफलता की वो ऊंचाइयां देखी जो किस्मत वालों को ही नसीब होती है। इसी बीच उनकी निजी जिंदगी में एंट्री हुई सियालकोट के बिजनेसमैन हनीफ गुमान की जिनसे उन्हें प्यार हो गया पर ये रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया और दोनों कुछ समय बाद अलग हो गए।

इसके बाद अंदलीब तो अपने करियर को आगे बढ़ाने में व्यस्त हो गयी पर हनीफ उन्हें भूल नहीं पायी और जब उनकी कई कोशिशों के बाद अंदलीब उनकी जिंदगी में वापस नहीं आयी तो हनीफ ने उनसे बदला लेने के लिए ऐसा खतरनाक प्लान बनाया जो इस फिल्म स्टार की जिंदगी बर्बाद कर गया।

उन्होंने एक पार्टी के दौरान अंदलीब पर तेज़ाब फेंक दिया जिससे इस एक्ट्रेस का चेहरा बुरी तरह जल गया। कई प्लास्टिक सर्जरी के बाद भी वो ठीक नहीं हो पायी। उन्हें इस सदमे से उबरने में काफी वक्त लगा और उन्होंने फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना ली।

आज अंदलीब एक खुशहाल शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रही है पर पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री ने ऐसा सितारा खो दिया जो शायद पाकिस्तानी सिनेमा को अलग ऊंचाई पर ले जा सकता था।