SHOCKING : हार्ट अटैक की वजह से इस नामी अभिनेता का हुआ निधन, बॉलीवुड गमगीन


बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता नरेंद्र झा का आज निधन हो गया है। नरेंद्र झा का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। वह 55 साल के थे। बताया जा रहा है कि नरेंद्र झा की मौत वाडा स्थित उनके फार्म हाउस पर सुबह 5 बजे हुई। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। इससे पहले भी उन्हें दो बार हार्ट अटैक हो चुका था।

narendra jha

बताया गया है कि वह अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ वक्त बिताने के लिए अपने फार्म हाउस पर पहुंचे थे, जहां यह घटना घटी। बिहार के मधुबनी जिला निवासी नरेंद्र झा ने अपनी पढ़ाई पटना से पूरी की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑ़फ ड्रामा से अभिनय की बारिकियों का प्रशिक्षण लिया।

Narendra Jha

उन्हें जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था लेकिन बाद दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए और यहां उन्हें मॉडलिंग के जबरदस्त ऑफर मिलने लगे।

Narendra Jha

मॉडलिंग के साथ उन्होंने टीवी पर कई शो किए और लगभग 20 टीवी शो में वे नजर भी आए। वे श्याम बेनेगल की फिल्म नेताजी सुभाष चंद्र बोस में भी अहम किरदार में नजर आए थे।

Narendra Jha

नरेंद्र झा ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2002 में दूरदर्शन के शो आम्रपाली से की। उसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे के कई बेहतरीन सीरियल्स और शो में काम किया, जिनमे छूना है आसमान, चेहरा, एक घर बनाऊंगा, कैप्टन हाउस, जय हनुमान प्रमुख है। नरेंद्र झा छोटे पर्दे पर शो हवन के हरी ओम बापजी के नाम से पहचाने जातें हैं।

Narendra Jha

 

नरेंद्र झा ने टेलीविजन पर आए पौराणिक सीरियल ‘रावण’ में भी लीड किरदार निभाया थी, और उनके रोल को खूब पसंद भी किया गया था। उन्होंने अपने करियर के दौरान हैदर, रईस, काबिल, घायल वंस रिर्टन्स, हमारी अधूरी कहानी, मोहनजोदड़ो, शोरगुल और फोर्स-2 जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया।

Narendra jha

उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु आदि भाषाओं में भी फिल्म की हैं। नरेंद्र झा बहुत ही मस्तमौला फितरत के शख्स थे और बहुत ही मृदुभाषी भी थे।

Narendra Jha

उन्होंने एक बार बताया था कि उनके घरवाले भी चाहते थे कि वे आईएएस बनें क्योंकि बिहार के अधिकतर युवाओं का यही टारगेट भी होता है। मैं भी शुरू में कुछ ऐसा ही सोचता था लेकिन एक्टिंग में मन रमता था तो मैंने उसी राह पर चलने का फैसला किया।

Narendra Jha

सोशल मीडिया पर लगातार नरेंद्र झा के लिए शोक सन्देश आने शुरू हो गए हैं। ‘रईस’ में उनके साथ काम कर चुके डायरेक्टर राहुल ढोलकिया लिखते हैं कि यह शॉकिंग है कि अब वो हमारे बीच नहीं।

Narendra Jha

अशोक पंडित ने भी नरेंद्र झा को याद करते हुए लिखा कि हमारे बीच से एक दोस्त, एक शानदार अभिनेता और एक कमाल का इंसान चला गया। संजय गुप्ता, मनोज बाजपेयी, हंसल मेहता आदि ने भी बेहद भावुक अंदाज़ में उन्हें याद किया।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।