ऐश्वर्या ने 9 वीं क्लास में कर लिया था ऐसा काम


लड़कियों को बॉलीवुड में अपनी मंजिल हासिल करने के लिए कई लोगों के साथ शारीरिक संबंध तक बनाने पड़ जाते हैं। लेकिन ज्यादातर लड़कियां बॉलीवुड में अपनी मंजिल पाने के लिए जो काम करते हैं शायद उसके बारे में आपको नहीं पता होगा। बचपन में आर्किटेक्ट बनने का सपना देखने वाली ऐश का रुझान बड़े होते-होते मॉडलिंग की तरफ हो गया था।

source

मॉडलिंग का पहला ऑफर उन्हें कैमलिन कंपनी की ओर से मिला था तब वो 9वीं क्लास में पढ़ती थीं। ऐश्वर्या ने भी बॉलीवुड में आने के लिए यह काम 9वीं क्लास में ही कर लिया था।

source

ज्यादातर लड़कियां बॉलीवुड में आने के लिए मॉडलिंग का सहारा लेती है और वह मॉडलिंग में सफल होने के बाद बॉलीवुड में कदम रखती है। मॉडलिंग के जरिए ही कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण और सुष्मिता सेन जैसी एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कदम रखा था।

source

धीरे-धीरे इसके बाद ऐश्वर्या  ने फौजी को और पेप्सी के ऐड में भी काम करना शुरू कर दिया और साथ में ही अपनी पढ़ाई भी जारी रखी। सन 1991 में ऐश्वर्या राय ने सुपर मॉडल कॉन्टेस्ट जीता था। यह कॉन्टेस्ट फोर्ड द्वारा आयोजित किया गया था।

source

यह कॉन्टेस्ट जीतने के बाद ऐश्वर्या राय को वोग मैगजीन के जरिए अमेरिकन ऑडिशन में जगह मिली थी। इस तरह से ऐश्वर्या राय मॉडलिंग में सफल हो गई और उसके बाद ऐश्वर्या राय बॉलीवुड में आ गई और यहां आने के बाद उन्होंने अपने सफलता के झंडे गाड़ दिए। आज भी ऐश्वर्या राय की गिनती एक सफल एक्ट्रेस के रूप में होती है।