अमरनाथ यात्रा हमले पर शाहरुख़, अक्षय समेत कई फिल्म सितारों का गुस्सा फूटा


सोमवार को जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिले में ‘यात्री’ बस और एक पुलिस दल पर आतंकियों ने गोलीबारी के बाद सात अमरनाथ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई जबकि तीन पुलिसकर्मियों सहित बारह लोग घायल हो गए।इसके बाद, कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं राज्य की मौजूदा स्थिति के चलते अवरुद्ध हुईं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हमले की निंदा की और आश्वासन दिया कि “भारत ऐसे कायराना हमलों से घबराने वाला नहीं है और ये हमला बेहद शर्मनाक है। इस हमले का करारा जवाब सुरक्षा बालों द्वारा दिया जायेगा।

जैसे ही खबर मीडिया में आयी बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी इस हमले की निंदा करने में पीछे नहीं रहे और इसे कड़े शब्दों में कई अभिनेता और अभिनेत्रियों ने मीडिया में अपना दुःख व्यक्त किया । कई लोगों ने यह भी बताया कि राज्य में सांप्रदायिक तनाव बढ़ने के लिए यह हमला किया गया था।

अक्षय कुमार ,शाहरुख खान, आलिया भट्ट, वरुण धवन और अन्य लोगों ने ट्वीट कर निर्दोष लोगों पर ऐसे हमलों की निंदा की है। समाचार रिपोर्टों के अनुसार, अमरनाथ यात्रा बस गुजरात से थी। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने कल रात अस्पताल में उन घायल लोगों का दौरा किया और हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह “हमारे मूल्यों और परंपराओं पर हमला” था।

आईये नज़र डालते है फ़िल्मी सितारों ने ट्वीटर पर किस तरह अपनी प्रतिक्रियांये व्यक्त की :

अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने भी ट्वीट किया कि यह कहना है कि तीर्थयात्रियों को हमेशा राज्य के मेहमानों का सम्मान किया जाता है।