कभी ये एक्ट्रेस थी अक्षय की ‘गर्लफ्रेंड’ पर आज आप इन्हें पहचान भी नहीं पाएंगे


अक्षय कुमार के बॉलीवुड करियर में अगर 90 के दशक की बात की जाए तो इस खिलाड़ी कुमार की इमेज एक ‘लवर बॉय’ वाली रही है। उस दौर में अक्षय का नाम तमाम बड़ी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा जिसमे शिल्पा शेट्टी , रवीना टंडन जैसी नामचीन अभिनेत्रियां शामिल है इन्ही में से एक थी आयशा जुल्का।

उस दौर में आयशा एक सफल अभिनेत्री थी और अक्षय के साथ उनकी जोड़ी ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्मे दी। आयशा ने अपने फ़िल्मी करियर में सिंकदर, कुर्बान, खिलाड़ी, मासूम, ‘बलमा’, ‘रंग’ और ‘वक्त हमारा है जैसी एक से बढ़कर एक हिट फिल्मे दी।

आमिर, सलमान, अक्षय और कमल हासन जैसी सुपर स्टार्स के साथ सिल्वर स्क्रीन शेयर करने वाली आयशा जुल्का उस वक्त युवा दिलों की धड़कन हुआ करती थी। आपको बता दें उसी दौरान अक्षय कुमार के साथ आयशा जुल्का की एक के बाद एक 5 फिल्मे आयी और ये अक्षय के काफी करीब हो गयी।

ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री के साथ साथ रियल लाइफ में भी दोनों की नजदीकियां बॉलीवुड में मशहूर होने लगी थी।कहा जाता है आयशा अक्षय के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी सीरियस थी पर अक्षय उस वक्त किसी सीरियस रिलेशन को लेकर तैयार नहीं थे।

इसी वजह से दोनों अलग हो गए। ये भी माना जाता है फिल्म मोहरा की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार की रवीना टंडन से बढ़ती नजदीकियों से भी आयशा काफी नाखुश थी।

आयशा का जन्म 26 जुलाई 1972 को श्रीनगर में हुआ था। इनके पिता एयरफोर्स में थे लेकिन १२ साल की उम्र में इनका परिवार दिल्ली आ गया और आगे की पढाई आयशा ने दिल्ली के लॉरेटो कॉंवेंट से पूरी की। बचपन से फिल्मों की शौक़ीन आयशा ने वर्ष 1988 में बॉलीवुड में एंट्री की लेकिन उन्हें असली कामयानी वर्ष 1991 में सलमान के साथ उनकी फिल्म कुर्बान से मिली।

कुछ साल बॉलीवुड में कामयाब हेरोइन की तरह बिताने के बाद आयशा का करियर ढलान पर आने लगा और साल 2003 में आयशा ने कंस्ट्रक्शन टायकून ‘समीर वाशी’ से शादी कर ली , फिलहाल आयशा कंस्ट्रक्शन कंपनी SamRock , स्पा और अपनी खुद की क्लोदिंग लाइन जैसे कई बिजनेस संभाल रही हैं। कभी बॉलीवुड की धड़कन रही ये अभी नेत्री आज बिसनेस वीमेन की तरह एक सफल जीवन जी रही है।