बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियाँ जिनपर हावी नहीं हो पायी उम्र


बॉलीवुड अभिनेत्रियों को अपनी सुन्दरता का काफी ख्याल रखना पड़ता है , जिसके चलते ढेर सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स और सर्जरी का इस्तेमाल भी ये अभिनेत्रियाँ करती है , पर माना जाता है इस तरह के अप्राकृतिक सौंदर्य प्रसाधनो का इस्तेमाल बुढ़ापे को समय से पहले ले आता है। पर कुछ अभिनेत्रियां ऐसी है जिन्होंने अपनी सुंदरता से उम्र को भी मात दे दी है और समय के साथ-साथ उनमे और निखार आया है। आइये नज़र डालते उन पांच अभिनेत्रियों पर जिनके सामने उम्र ने भी घुटने टेक दिए है।

1.रेखा : जब यह उम्र को मात देने वाली सुंदरता को परिभाषित करने की बात आती है, रेखा पहला नाम है जो हर किसी के दिमाग में आता है। 50 के दशक की ये अभिनेत्री अभी भी बहुत खूबसूरत दिखती है, और नई पीढ़ियों से अभिनेत्री को आज भी मुश्किल प्रतियोगिता दे सकती है। रेखा केवल एक बहुमुखी अभिनेत्री नहीं है, लेकिन वह ऐजलेस सुंदरता का एक प्रतीक है।

2.माधुरी दीक्षित: जब आप माधुरी दीक्षित उर्फ धक-धक गर्ल के बारे में बात करते हैं, तो हम उसके मुस्कुराते हुए चेहरे को याद करते हैं। मुस्कुराहट उसकी चोटी की सुंदरता का सबसे अच्छा गुण है वह दो बच्चों की मां है, लेकिन वह फिट है और दिखती रहती है जैसे वह अभी भी 20 साल की है।

3. हेमा मालिनी : ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी आज भी कई दिलों पर राज करती है , इस उम्र में आकर भी वो अपनी खूबसूरत बेटियों के साथ जब कड़ी होती है तो उनकी बहिन ही लगती है। बॉलीवुड की सर्वकालिक सुंदर अभिनेत्रियों में से एक है हेमा मालिनी।

4.जूही चावला : जूही उन अभिनेत्रीों में से एक है जिन्होंने खुद को बहुत अच्छी तरह से फिट बनाए रखा है। वह हमेशा अपने मिलियन डॉलर मुस्कुराहट के लिए जाने जाती रहीं हैं और इनपर भी उम्र का प्रभाव न के बराबर ही है।

5.मलाइका अरोड़ा खान : ये भी बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक है, ये आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती है जैसी वो अपने पहले गाने ‘छैया-छैया’ पर डांस करते हुए नज़र आती थी।