ऐसे नामी सितारे जिनके पास नहीं है भारत की नागरिकता पर चलता है बॉलीवुड पर राज़ !


अक्सर हम जब भी बॉलीवुड में विदेशी कलाकारों की बात करते है जो कटरीना कैफ जैसे सितारों का नाम सबसे ऊपर आता है जो भारतीय न होने के बाद भी बॉलीवुड में खुद को स्थापित कर चुके है। पर आज हम आपको कुछ ऐसे भारतीय फिल्म अभिनेता – अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे है जो भारतीय होने के बाद भी भारतीय नहीं है। आईये नजर डालते है इस लिस्ट पर

deepika padukoneदीपिका पादुकोण : दीपिका पादुकोण की परवरिश भले ही भारत में हुई हो पर उनका जन्म डेनमार्क में हुआ है और उनके पर डेनमार्क का ही पासपोर्ट है।

akshay kumarअक्षय कुमार : देशभक्ति में अभिनेता अक्षय कुमार सबसे आगे है पर आपको बता दें की इनके पास भी कनाडा का पासपोर्ट है। यही कारण है की आपने कई भारतीय सितारों को वोट डालते देखा होगा पर अक्षय कुमार को नहीं।

alia bhattआलिया भट्ट ; भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी ब्रिटैन का पासपोर्ट रखती है। आलिया की मां ब्रिटेन की नागरिक हैं इसलिए आलिया को भी ब्रिटेन की नागरिकता हासिल है।

katreenaकटरीना : बॉलीवुड की ये हॉट एक्ट्रेस पैदा हॉन्ग कांग में हुई पर पाली बढ़ी ब्रिटैन में है और इनके पास भी ब्रिटैन का पासपोर्ट है। इतने साल भारत में काम करने के बाद भी ये ब्रिटिश नागरिक है।

jacqline fernandisजैकलिन फर्नाडींज : भारत में इतने साल काम करने के बाद भी एक्ट्रेस जैकलीन को भारत की नागरिकता नहीं मिली है और इनके पास भी श्री लंका का पासपोर्ट है। आपको बता दें की जैकलीन और अन्य दो देशों से भी ताल्लुक रखती हैं। दरअसल वो हाफ मलेशियन और हाफ बहराइन हैं।

imraan khanइमरान खान : आमिर खान के भांजे इमरान खान अमेरिका के नागरिक हैं। उनका जन्म अमेरिका में हुआ था और वो भी अमेरिका का पासपोर्ट रखते है।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ