बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्रियाँ जिन्होंने खायी है जेल की हवा


बॉलीवुड सितारों को लोग प्रेरित होते है, उन्हें अपना आदर्श मानते है और अगर साऊथ की बात करे तो वहां तो फिल्म अभिनेताओं को भगवान माना जाता है। रजनीकांत जैसे सुपर स्टार के तो मंदिर तक बनवाये गए है। लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं बनता अगर फिल्म स्टार बुरे काम करता है तो लोग भी उसी नक़्शे कदम पर चल पड़े, हमे ये ध्यान रखना चाहिए की वो सिर्फ काल्पनिक कहानी के पात्र है। आज हम आपको आपको बताने वाले है ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्हें अपनी हरकतों की वजह से जेल -यात्रा करनी पड़ी है और परदे पर इनके रूप को देखकर शायद आप इनकी असल जिंदगी का अंदाजा नहीं लगा पाएंगे।

1.सोनाली बेंद्रे : अपने समय की नामचीन अदाकारा को धार्मिक भावना आहत करने के चलते जेल जाना पड़ा था। इन्होने पीले रंग के कपडे पहले थे जिसपर ॐ नमः शिवाय लिखा था, और इसी के चलते उनके ड्रेस डिजाइनर को भी सजा हुई थी।

2.श्वेता बसु प्रसाद: पहले टीवी से अभिनय की शुरुआत फिल्म फिल्मों में स्ट्रगल, पर करियर के दौरान ही इन्होने गलत राह पकड़ ली और नतीजा हैदराबाद पुलिस ने इन्हें वर्ष 2014 में इन्हें सेक्स -रेकेट में हिस्सेदारी के चलते गिरफ्तार कर लिया और इन्हें कई महीने सजा भी काटनी पड़ी है।

3.मोनिका बेदी : इस अभिनेत्री को फिल्मो में अभिनय से तो उतनी चर्चा नहीं मिली जितनी इन्हें गैंगस्टर अबू सलेम की लवर बनकर मिली। ये अबू सलेम के साथ शादी करके पुर्तगाल भाग गई थी। लेकिन झूठे कागज़ात बनाने के जुर्म में पुर्तगाल में इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और इन्हे 2 वर्ष की सजा हुई।

4.ममता कुलकर्णी : 90 के दशक की कामयाब अभिनेत्रियों में से एक ममता कुलकर्णी अपने पार्टनर के साथ ड्रग रैकेट चलाने के आरोप में जेल जा चुकी है और अब भी ड्रग्स रैकेट से जुड़े होने के चलते पुलिस इनके पीछे पड़ी है।