14 साल बाद मिला बॉलीवुड का ये ‘लापता’ अभिनेता


बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता राज किरण को आप जानते होंगे, जी हाँ ये वही अभिनेता है जिनके ‘क़र्ज़’ फिल्म में निभाए किरदार को खूब सराहा गया था। फिल्म क़र्ज़ के अलावा उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है लेकिन अचानक वो बॉलीवुड से लापता हो गए थे और अब १४ साल बाद उनके बारे में खबर मिली है।

उनके इस तरह गायब होने से फिल्म जगत में कई तरह की अफवाह भी उडी जैसे बॉलीवुड में काम न मिलने के कारण ये अमेरिका चले गए और टैक्सी चलाने का काम कर रहे है , और एक बार तो उनकी मौत की खबर भी बॉलीवुड में फ़ैल गयी थी। लेकिन कुछ साल पहले ऋषि कपूर को पता चला कि वे यूएस के एक मेंटल हॉस्पिटल में हैं। वे वहां खुद ही इलाज करा रहे हैं। हालांकि, उनका परिवार इस बात से इनकार करता रहा है।

वर्ष 1982 में आयी उनकी फिल्म अर्थ में उनके साथ मशहूर अभिनेत्री शबाना आज़मी और स्मिता पाटिल ने काम किया था , ये फिल्म राज किरण के फिल्मी करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी पर अचानक उनका बॉलीवुड छोड़ कर जाना वाकई दुखद था।

बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों के साथ काम कर चुके राज़ किरण को आखरी बार दर्शकों ने वर्ष 1994 में आयी फिल्म वारिस में देखा गया और साथ ही उन्होंने शेखर सुमन के साथ एक टेलीविज़न सीरियल में भी अभिनय किया था , उसके बाद से बॉलीवुड में उनका कोई सुराग नही था। वर्ष 2003 से गायब इस अभिनेता को ऋषि कपूर एक अच्छा दोस्त मानते थे और जब बॉलीवुड में उनकी मौत की खबर आयी तब ऋषि कपूर ने इस बात की सच्चाई का पता लगाने के लिए उन्हें ढूढ़ने का फैसला किया।

वर्ष 2011 में उन्होंने राज़ किरण की खोज शुरू करी और फिर उन्हें पता लगा की राज़ किरण एक दिमागी बिमारी से पीड़ित है और अमेरिका में इलाज़ करा रहे है। एक इंटरव्यू के दौरान ऋषि कपूर ने बताया की उन्हें इस बात का संतोष है राज़ अभी जिन्दा है और वो जल्द ही इस बिमारी से उबर जाएंगे।