भारत की 3 सबसे महंगी फिल्में जिन पर खर्च किये गए अरबों रूपए


ऐसा नहीं है की सिर्फ हॉलीवुड फिल्मों पर ही ज्यादा रूपए खर्च करे जाते है आजकल हमारे बॉलीवुड में फिल्मों के ऊपर अच्छा ख़ासा पैसा खर्च किया जाने लगा है। आज हम आपको बताने वाले है उन तीन भारतीय फिल्मों के बारे में जिनके ऊपर अरबों रूपए खर्च किये गए है। कहने का मतलब है इन फिल्मों के निर्माण में ये भारी भरकम रकम खर्च की गयी है। आईये नजर डालते है इन फिल्मों पर

3. प्रेम रतन धन पायो : सलमान खान, सोनम कपूर जैसे सितारों से सजी 2015 में आई इस फिल्म “प्रेम रतन धन पायो” को तो आप सभी ने देखा ही होगा इस फिल्म को फॉक्स स्टार स्टूडियो राजश्री प्रोडक्शन हाउस के अंदर बनाया गया था। और भारतीय फिल्म जगत की इस हिंदी फिल्म को बनाने में करीब 180 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। और यह फिल्म भारतीय फिल्म जगत की तीसरी सबसे महंगी फिल्म है।

2. बाहुबली द बिगिनिंग : यदि भारतीय फिल्म जगत की दूसरी सबसे महंगी फिल्म की बात की जाए तो मशहूर डायरेक्टर एस एस राजामौली द्वारा निर्देशित , 2015 में ही “बाहुबली द बिगिनिंग” फिल्म जो कि अर्का मीडिया वर्क्स के अंदर बनाया गया था। भारतीय फिल्म जगत की इस तेलुगू तमिल फिल्म को बनाने में करीब 190 करोड़ से ज्यादा की लागत आई थी और यह भारतीय फिल्म जगत की दूसरी सबसे महंगी फिल्म में शुमार की जाती है।

1. बाहुबली 2 द कंक्लूजन : “बाहुबली 2 द कंक्लूजन” इस फिल्म ने कमाई के तो सारे रिकॉर्ड तोड़ ही दिए थे साथ ही बॉलीवुड में सबसे महंगी फिल्म होने का तमगा भी इस फिल्म को मिला है। इसे भी अर्का मीडिया वर्क्स स्टूडियो के अंदर बनाया गया था| इस फिल्म को बनने में करीब 250 करोड़ से ज्यादा की लागत आई थी। सूत्रों की माने तो इस फिल्म का 400 करोड़ रूपए का इंशोरेंस भी कराया गया था।