माधुरी दीक्षित को बिना मेकअप में नहीं पहचान पाए उनके फैन्स


बॉलीवुड फिल्मों के तो दुनिया भर में फैन्स है जो कि अपने पंसदीदा स्ट्रास के दीवाने हैं और उनसे मिलने के लिए पूरी कोशिश करते हैं कि उन्हें उनके पंसदीदा स्ट्रास की छोटी सी झलक मिल जाए या फिर उनसे मिलने का मौका मिल जाए। आज हम जिस बॉलीवुड की अभिनेत्री के बारे में बात कर रहे हैं उस अभिनेत्री के दीवाने सिर्फ भारत में ही नहीं है बल्कि पूरी दुनिया में हैं।

source

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित जो की बड़े पर्दे पर धक-धक गर्ल के नाम से जानी जाती हैं। माधुरी दीक्षित कुछ समय से बड़े पर्दे पर कुछ कम ही नजर आ रही हैं। लेकिन उनके फैन्स हमेशा से उन्हें सीवर स्क्रीन पर देखना पंसद करते हैं।

माधुरी दीक्षित ने अपने अभिनेय का ऐसा लोहा मनवाया की उन्हें कई बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला है। माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1965 मेंं मुंबई के मराठी परिवार में हुआ था। माधुरी के पिता का नाम शंकर दीक्षित और माता का नाम स्नेह लता दीक्षित है। माधुरी दीक्षित परिवार में दो बहनें और एक भाई है।

source

आपको बता दें की माधुरी दीक्षित की पहली फिल्म सन 1994 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म अबोध से शुरूआत करी थी लेकिन वह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। माधुरी दीक्षित के कैरियर के शुरूआती दिनों में असफलता ही मिली थी। माधुरी को सफलता और पहचान फिल्म तेजाब से मिली थी। माधुरी ने उसके बाद से पीछे मुड़कर फिर से नहीें देखा।

माधुरी दीक्षित का नाम टॉप की एक्ट्रेस में लेने लिया जाता था। माधुरी वैसे तो डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन वह अभिनेत्री बन गई। यही असली वजह है कि उन्होंने अपना जीवनसाथी के रूप में एक डॉक्टर को चुना। माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी करी थी।

माधुरी और संजय दत्त की जोड़ी को बहुत पंसद किया गया था और यह भी खबरें आई थी कि फिल्म साजन के सेट पर दोनों करीब भी आ गए थे।

source

माधुरी दीक्षित जितनी अच्छी अभिनेत्री हैं उतनी ही खूबसूरत भी हैं। माधुरी ने फिल्म प्रहार में नाना पाटेकर के साथ बिना मेकअप की ही फिल्म की थी। माधुरी पहले उस फिल्म को करने के लिए तैयार नहीं हो रही थी लेकिन उसके बाद अब वह मेकअप को ज्यादा तवज्जो नहीं देती।

source

माधुरी को कई बार बिना मेकअप के देखा गया है वह अब घर के साथ-साथ बाहर भी बिना मेकअप के निकल जाती हैं। बिना मेकअप के भी माधुरी बहुत खूबसूरत देखती हैं। कभी तो ऐसा हो जाता है कि माधुरी को बिना मेकअप में भी लोग नहीं पहचान पाते हैं। आज आपको भी हम माधुरी की कुछ ऐसी ही बिना मेकअप की तस्वीरें दिखाएंगे जिसे आप भी शायद पहली बार में नहीं पहचान पाएंगे।