दुनिया की सबसे डरावनी 6 फिल्में, अकेले देखने की गलती मत करें


बॉलीवुड की फिल्म ‘दंगल’ और ‘बाहुबली’ ने काफी सारे नए रिकार्ड्स  बनाए हैं और तोड़े भी हैं। आपको बता दें कि हॉलीवुड की हॉरर फिल्म ‘इट’ बॉलीवुड की इन दोनों फिल्मों को टक्कर देते हुए नजर आ रही है। दंगल फिल्म ने 2,000 करोड़ रुपए और बाहुबली फिल्म ने 1,700 करोड़ रुपए की कमार्ई की थी।

आपको बता दें कि हॉलीवुड की फिल्म इट 8 सिंतबर को रिलीज हुई थी और उस फिल्म ने 3 दिन में ही वल्र्डवाइड 791 करोड़ रुपए की कमार्ई की ली थी और वहीं एक वीक में इस फिल्म ने 971 करोड़ की कमाई की है। इस फिल्म ने अपने बजट से 8 गुना ज्यादा की कमाई कर ली है।

यह फिल्म राइटर स्टीफन किंग के ‘हॉरर नॉवेल’ पर बेस्ड फिल्म का बजट लगभग 224 करोड़ रुपए का है। यह कहा जा रहा है कि फिल्म ने अपने बजट से काफी गुना कमाई कर ली है। इस फिल्म को एंडी मुशिएती ने डायेरक्ट किया है। यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है जैसे यह चल रही है यह कई सारी फिल्मों के रिकॉर्डस तोड़ देगी। बल्कि यह अपने नाम कर्ई नामी अवॉर्ड भी कर लेगी।

आपको बता दें कि दुनिया में जितनी भी फिल्में बनती हैं उसमें से 20 प्रतिशत ही हॉरर फिल्में बनती हैं। हॉरर फिल्मों को लोग बहुत पसंद करते हैं लेकिन यह फिल्में क्रिटिक्स को पसंद नहीं आती हैं। हम आपको बता रहे हैं कि 9 और ऐसी हॉरर फिल्में हैं जो नामी अवॉर्ड जीतकर क्रिटिक्स का मुंह बंद कर चुकी हैं।

1) दि एक्जॉरसिस्ट

दि एक्जॉरसिस्ट 1974 में आई थी और यह अमरीका की पहली हॉरर फिल्म थी जिसको ऑस्कर अवार्ड का नॉमिनेशन मिला था। इस फिल्म की कहानी थी कि एक लड़की पर प्रेत पड़ जाता है और फिर उससे एक पादरी कैसे लड़ता है उसे काफी डरावने तरीके से दिखाया गया है। इसी फिल्म की कहानी को लेकर बॉलीवुड के डायेरक्टर राम गोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म भूत बनार्ई थी।

2) ईविल डेड

‘ईविल डेड’ की सीरीज की पहली फिल्म 1981 में आई थी। आपको बता दें कि इस फिल्म की सीरीज की एक फिल्म अभी आई थी औैर वह काफी डरावनी थी। इस फिल्म की कहानी थी कि एक शैतानी किताब की शैतानी आत्माएं उस लोक से इस लोक पर आ जाती हैं। उस किताब को घने जंगलों में छिपा दिया गया था लेकिन काफी सालों के बाद एक दोस्तों की टोली ने गलती से उस किताब को खोल दिया होता है। इस फिल्म को 2013 में रीबूट किया गया था और इस फिल्म ने देश-विदेश में कई अवॉर्ड जेते थे।

3) कॉन्ज्युरिंग

कॉन्ज्युरिंग फिल्म को कोई ऑस्कर अवौर्ड तो नहीं मिला है। जैसे ही यह फिल्म रिलीज हुई थी वैसे ही क्रिटिक्स ने इस फिल्म को अमरीका की सबसे डरावनी फिल्म का खिताब दे दिया था। इस फिल्म की कहानी के भूत-प्रेत पकडऩे वाले कपल की है जो कि ऐसे परिवार से मिलते हैं जो एक शापित प्रॉपर्र्टी में रहते हैं।

4) दि रिंग

दि रिंग फिल्म 2002 में आर्ई थी और यह फिल्म अमरीकी फिल्म है। इसी फिल्म की एक जापानी फिल्म पर आधारित है। इस फिल्म की कहानी एक ऐसे टेप पर आधारित है जिसे जो कि भी देखा है वह 7 दिनों में ही मर जाता है। इस फिल्म को देश-विदेश में कई सारे अवॉर्ड मिले थे। इस फिल्म की कहानी से मिलती जुलती कहानी पर कर्ई देशों ने फिल्म बनाई हैं।

5) स्लीपी हॉलो

1999 में रिलीज हुई ‘स्लीपी हॉलो’ एक अमरीकी हॉरर फिल्म है जहां एक गांव में एक सिरकटे आदमी द्वारा लोगो को मारे जाने की खबरें आ रही हैं. इस फिल्म में जॉनी डेप ने भी काम किया है और इस फिल्म को आर्ट डायरेक्शन के लिए ऑस्कर से नवाजा गया है।

6) ड्रैकुला

ब्रैम स्टोकर की किताब पर बनी फिल्म ‘ड्रैकुला’ 1992 में आई थी और ये ड्रैकुला पर बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से गिनी जाती है। कॉस्टयूम, मेकअप और साउंड के लिए तीन ऑस्कर जीतने वाली इस फिल्म में मैट्रिक्स वाले कीआनू रीव्स भी नजर आ रहे थे।