इस बड़ी मुसीबत के कारण काजोल को फिल्म ”दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे” में पहननी पड़ी छोटी स्कर्ट


आज से करीब 22 साल पहले जब डायेरक्टर आदित्य चोपड़ा ने काजोल की छोटी स्कर्ट को पर शाहरुख खान और काजोल को लेकर फिल्म बनायी दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे। तब यह बात किसी ने नहीं सोचा होगा कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी सफलता के कितने कीर्तिमान हासिल कर पाएगी।

यह फिल्म इतनी सुपरहिट हुई कि आज भी इस फिल्म के लाखों लोग दीवाने हैं इस फिल्म ने गिनीज बुक में भी अपना रिकॉर्ड कायम किया। इस फिल्म ने लोगों के मन में आपनी छाप छोड़ डाली थी।

आपको यदि यह फिल्म पसंद आयी होगी तो इस फिल्म का यह फेमस गाना जरूर याद होगा मेरे रव्वाबों में जो आए के एक पार्ट मेंं काजोल की छोटी स्कर्ट काजोल ने सफेद रंग की छोटी सी स्कर्ट पहन कर बरिश में खूब डांस किया था।

आपको बता दें कि दरअसल इस गाने में काजोल के इस छोटी सी स्कर्ट के पीछे भी एक कहानी हैं जो शायद बहुत ही काम लोग जानते हैं। मेरे रव्वाबों में जो आए एक ऐसा मशहूर गाना है जिसे आज तक भी ज्यादातर लोग गुनगुनाते हैं। इस गाने में जब काजोल ने काफी छोटी स्कर्ट पहनी तो उसके पीछे कारण यह था कि डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने जानबूझकर काजोल की स्कर्ट को छोटी रखी थी। सूत्रो की माने तो आदित्य चोपड़ा को काजोल के स्कर्ट की लंबाई पसंद नहीं आई थी।

वह उसकी लंबाई से इतना परेशान हो गए ोि कि डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को स्कर्ट को काटकर छोटी करनी पड़ी थी। इस कारण काजोल की यह स्कट काफी छोटी हो गई फिर क्या था मजबूरन काजोल को उसी छोटी स्कर्ट में डांस करना पड़ा।

काजोल के साथ एक परेशानी यह भी थी कि वह तौलिए में डांस नहीं करना चाहती थी काजोल फिल्म के इसी गाने में काजोल को तौलिया पहनकर भी डांस करना था जोकि ऐसा सीन करने के लिए काजोल कताई तैयार नहीं थी।

वह काफी झिझक रही थी तब जाकर आदित्य चोपड़ा ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वह इस सीन को बहुत अच्छे तरीक से पेश करेंगे। जब काजोल ने इस गाने के लिए हां बोला तो शूटिंग खत्म होने के बाद काजोल ने खुद यह गाना देखा तो वह बहुत खुश हई और उन्होंने आदित्य की बहुत तारीफ की।