उम्र में भले ही 50+ हो पर फिटनेस में आज भी टॉप पर है ये 6 अभिनेता


लगभग पिछले एक दशक से लोगों का अपनी फिटनेस के प्रति क्रेज काफी बढ़ा है जिसमे फिल्म अभिनेताओं का काफी हाथ रहा है। देखा जाए तो फिल्म अभिनताओं ने आम लोगों को ये प्रेरणा दी है की बढ़ती उम्र में भी अपनी बॉडी को किस तरह मेन्टेन किया जा सकता है। फिल्म अभिनेता एक आइकॉन की तरह होते है और सलमान के बाद आमिर खान और फिर शाहरुख़ खान ने जिस तरह अपनी फिटनेस का प्रदर्शन किया है वो बताता है की 50 की उम्र होने के बाद भी फिटनेस को लेकर वो कितने जागरूक है और लोगों को भी एक बेहतर सन्देश देने में कामयाब हुए है। इन फिट अभिनेताओं की लिस्ट में एक नया नाम जुड़ा है और ख़ास बात है की इस अभिनेता की उम्र भी 50 से ऊपर है। तो आइये नज़र डालते है इन अभिनेताओं की लिस्ट पर जिन्होंने बॉलीवुड में सबसे फिट बॉडी बनाने का कारनामा किया है और दिखा दिया की उम्र चाहे कुछ भी हो फिट रहने के लिए जज़्बा होना चाहिए।

जावेद जाफरी: बॉलीवुड के प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक जावेद जाफरी आजकल सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है वो भी अपनी बॉडी को लेकर, ये करीब 53 साल के हो चुके है पर फिटनेस के मामले में यंग जनरेशन के लिए आदर्श साबित हो रहे है।

सुनील शेट्टी: इन्होने बॉलीवुड में 90 के दशक में अपनी फ़िल्मी पारी की शुरुआत की थी और इन्हे एक मजबूत बॉडी वाले अभिनेता के तौर पर जाना जाता है। आज ये अभिनेता 55 साल के हो चुके है पर फिटनेस के मामले में इनका जूनून बरकरार है।
मिलिंद सोमन: मॉडल और अभिनेता रहे मिलिंद को बॉलीवुड में खास सफलता नहीं मिली पर फिटनेस के मामले में इन्होने काफी चर्चा पायी। आज भी मेराथन दौड़ में ये हिस्सा लेते और इनकी उम्र भी 51 साल हो चुकी है।

आमिर खान: फिल्म गज़नी के लिए इन्होने जो शानदार बॉडी बनाई थी उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। धूम 3 के  बाद फिल्म दंगल में इन्होने जिस तरह बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया वो दर्शाता है की फिटनेस को लेकर आमिर कितने संजीदा है।

सलमान खान: 51 साल के होने के बाद भी भी बॉलीवुड के ‘मोस्ट इलेजिबल बैचलर’ सलमान हमेशा से अपनी फिट बॉडी के लिए जाने जाते है और अपनी फिटनेस को लेकर इनका जूनून पूरा बॉलीवुड जानता है।

शाहरुख़ खान : फिल्म ‘ओम शांती ओम’ में सिक्स पैक बनाकर सबको हैरान करने वाले शाहरुख़ भी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहते है , दिन भर के व्यस्त शेड्यूल के बाद भी इनका वर्कआउट कभी पीछे नहीं रहता।