कभी थी टॉप हिरोइन पर एक MMS कांड ने कर दिया फ़िल्मी करियर बर्बाद


बॉलीवुड की ग्लैमर लाइफ बहुत कम समय में फ़िल्मी सितारों को ऊंचाई की बुलंदियों पर पहुंचा देती है पर यहाँ अगर जरा भी गलती हो जाये तो शिखर से वापस जमीन पर आने में भी देर नहीं। यही कुछ हुआ बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ‘रिया सेन’ के साथ। इनके साथ भी एक ऐसा ही हादसा हुआ और इस अभिनेत्री का पूरा फ़िल्मी करियर बर्बाद हो गया।

रिया सेन एक ऐसी मॉडल और अभिनेत्री रही है जिनका बॉलीवुड से पुराना नाता रहा है और उन्हें एक समय पर बॉलीवुड की बड़ी हीरोइन बनने के रूप में देखा जा रहा था। बॉलीवुड में उनके परिवार के कई लोगों ने अपना नाम और पहचान बनाई थी। रिया सेन अभिनेत्री सुचित्रा सेन की पोती है और उनकी माँ मून-मून सेन बॉलीवुड की एक सफल कलाकार रह चुकी है , साथ ही इनकी बहन रीमा सेन ने भी बॉलीवुड में काम किया है।

बॉलीवुड में रिया सेन ने बतौर बाल कलाकार फिल्म विष कन्या से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म ‘स्टाइल’ ने बतौर लीड हीरोइन बड़े परदे पर नज़र आई। इसके बाद ये कुछ कामयाब फिल्मों जैसे ‘शादी नंबर -१’ और झंकार बीट्स में ये अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरती दिखाई दी। साथ ही उन्होंने कई फिल्मों में कैमिओ रोल किये और कई शानदार आइटम नंबर भी किये।

इन सबके बाद रिया सेन को एक स्थापित अभिनेत्री के रूप में जाना जाने लगा था। एक मॉडल के तौर पर सबसे पहले इन्हें फाल्गुनी पाठक के विडियो गाने ‘याद पिया की आने लगी’ में सब लोगों से सराहना मिली। लेकिन इसके बाद इनकी जिंदगी में जो घटित हुआ उसने इनका फ़िल्मी करियर चौपट कर दिया।

इनकी फिल्म ‘सिलसिले’ रिलीज़ होने वाली थी की फिल्म अभिनेता अश्मित पटेल के साथ इनका 90 सेकंड का एक MMS इन्टरनेट पर वायरल हो गया। इस क्लिप में रिया और अस्मित पटेल एक होटल रूम में आपतिजनक हालत में दिखाई दे रहे थे। बाद में रिया ने काफी सफाई भी दी की इस क्लिप में जो लड़की दिख रही है वो कोई और है पर इस क्लिप ने उनके दामन में दाग लगा ही दिया।

उस हादसे के बाद रिया बॉलीवुड से दूर हो गयी और इसी बीच उन्हें ड्रग्स की लत लग गयी और फिर बैंकाक में जाकर इन्होने अपना इलाज़ करवाया। फ़िलहाल वो बंगला फिल्म इंडस्ट्री में व्यस्त है।