गोविंदा की इस अभिनेत्री को अब पहचान पाना हो गया है बेहद मुश्किल


Guddi Maruti

बॉलीवुड फिल्मों में हीरो का योगदान जितना होता है उतना ही उस फिल्म में बाकि कलाकारों का भी होता है। फिल्म में नायक को जितना सम्मान दिया जाता है वैसे ही फिल्म के विलेन और कॉमेडियन को भी उतना ही सम्मान दिया जाता है। फिल्म में जब एक महान कॉमेडियन अपनी कलाकारी और एक्टिंग से जान डालता है तो वह दर्शकों और बाकि सब के दिलों में अपनी जगह बना लेता है।

Bollywood Comedian

बॉलीवुड में ऐसे कई महान कॉमेडियन आए हैं जिनका काम लोगों को सिर्फ हंसाना और दर्शकों का मनोरंजन करना था लेकिन अब वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब से हो गए हैं। कई ऐसे कॉमेडियन हैं जिनके बारे में अब हमें यह भी नहीं पता है कि वह कहां हैं और अपनी जिंदगी में क्या कर रहे हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी कॉमिडेयन हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के जो आज भी कुछ फिल्मों में काम कर रहे हैं या फिर उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है और अपने परिवार और घर को वक्त दे रहे हैं।

Guddi Maruti

 

आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे ही महान कॉमेडियन के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों में कॉमेडियन के तौर पर काम करने वाली गुड्डी मारुति के बारे में उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में अपने जबरदस्त अभिनय के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनार्ई है।

Guddi Maruti

 

गुड्डी मारुति में बहुत ज्यादा बदलाव आ चुका हैं। अब तो वह बहुत बदल गईं हैं औैर उन्हें पहचान पाना भी काफी मुश्किल हो गया है। गुड्डी मारुति ने एक फिल्म में बॉॅलीवुड के महान सितारे असरानी की पत्नी का किरदार भी निभा चुकी हैं। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म दूल्हे राजा की जिसमें गुड्डी मारुति ने असरानी यानि इंस्पेक्टर अजगर सिंह की पत्नी का किरदार निभाया था।

Guddi Maruti

इस फिल्म में असरानी का किरदार के भ्रष्ट पुलिस वाले का था जिसका नाम इंस्पेक्टर अजगर सिंह था जो कि लोगों का सारा सम्मान फ्री में ले जाता था और उसका पैसा भी नहीं देता था।

Guddi Maruti

इंस्पेक्टर को यह काम करने के लिए उसकी पत्नी प्रेरित करती थी जो कि गुड्डी मारुति थी। उस इंस्पेक्टर की जिंदगी में फिर फिल्म के हीरो राजा यानि की गोविंदा आ जाता है और उसे ऐसा सबक सिखाता है कि वह फ्री का माल लेना ही भूल जाता है।

Guddi Maruti

गुड्डी मारुति ने अपने फिल्मी कैरियर में कई सारी फिल्मों में काम कर चुकी हैं औैर उन्होंने बॉलीवुड के कई सारे सुपरस्टारर्स के साथ काम कर चुकी हैं। अक्षय कुमार, अजय देवगन और शाहरूख खान का नाम भी शामिल हैं।

Guddi Maruti

गुड्डी मारुति ने साल 1996 से 1999 तक बॉलीवुड के अभिनेता गोविंदा के साथ 3 फिल्मों में काम किया था। छोटे सरकार, दूल्हे राजा और बीवी नं. 1 हैं।

Guddi Maruti

गुड्डी मारुति की यह फिल्में बहुत सफल हुई थीं। गुड्डी मारुति को आखिर बार बॉलीवुड फिल्म हम सब उल्लू है में देखा गया था लेकिन अब तो वह फिल्मों में काम नहीं करती हैं जिसकी वजह से वह टीवी पर सीरियल में छोटे-मोटे रोल कर लेती हैं।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ