हनी सिंह ने 18 महीने बाद किया अपनी इस बड़ी बीमारी का खुलासा


यह सिंगर कुछ समय पहले हम लोगों के बीच में आया था और थोड़े ही समय में यह फेमस हो गया था औै इस सिंगर का नाम लोगों की जुबां पर चढ गया था। लेकिन एक समय फिर ऐसा आया कि यह हम सब लोगों के बीच से अचानक गायब हो गए औैर उनके फंैस को कानो कान कोई खबर नहीं थी। बता दें यह सिंगर कोर्ई और नहीं बल्कि हनी सिंह यानी यो यो हनी सिंह ही हैं। जानें यह कहां गायब हो गए थे और क्या वजह थी क्यों यूं गायब हुए हनी सिंह।

source

हनी सिंह का जन्म 15मार्च 1983 को पंजाब के होशियारपुर में एक सिख परिवार में हुआ। हनी का असली नाम हिरदेश सिंह है।  हनी सिंह को गाने का शोक होने के कारण वह लंदन में जाकर म्यूजिक की पढ़ार्ई भी की लेकिन बाद में हनी सिंह का परिवार पंजाब से दिल्ली आ गया। हनी सिंह ने अपने फैंस को हर उस गाने पे नचाया चाहे वह देसी हो या फिर अगे्रंजी उनके रेप ने दुनिया भर  में धूम माचा डाली वह जो भी गाते थे सब हिट ही होता था। लेकिन 2014 में हनी सिंह अचानक ही कहां गायब हो गए।

source

हनी सिंह के बारे में कही तरह की खबरे भी ट्रोल हुई की हनी सिंह को नशे की आदत हो गर्ई है और कहा गया कि वह इलाज के लिए रिहैब गए हुए हैं। और उस समय यह भी बात ट्रोल हुई की शाहरूख खान ने उन्हें किसी ट्रिप में थप्पड़ भी मारा। 2014 में हनी सिंह की एक फोटो वायरल हुर्ई थी सोशल मीडिया पर जिसमें वह अस्पताल के बेड पर जख्मी लेटे हुए थे तब यह मजाक का मैजेस बनाया गया कि हनी सिंह की मौत हो गई।

बाद में हनी सिंह ने ट्वीट करके पोस्ट किया की यह सभी बातें अफवाह हैं। जब हनी सिंह 18 महीने बाद वापस आएं तो उन्होंने खुद कहा कि वह इतने समय तक कहां थे । हनी सिंह ने कहा कि मैं पहली बार इसके बारे में बात कर रहा हंू और मैं अपने फैंस को बताना चाहता हूं कि मैं कहा था।

सूत्रो के मुताबिक खबरे यह थी कि हनी सिंह ने बताया कि यह 18 महीनें उनकी जिंदगी के सबसे बुरे दिन थे। हनी सिंह ने कहा कि खबरें आयीं की मैं रिहैब में हूं लेकिन उस दौरान मैं अपने घर था। सच यह है कि मैं बायपोलक डिस ऑर्डर से पीडि़त था। औैर यह पिछले 18 महीने से चल रहा है। मैंने 4डॉक्टर भी बदले दवाईयों से मुझे आराम नहीं हो पा रहा था। बायपोलर डिसऑर्डर एक दिमागी बीमारी है जो डिप्रेशन की ही तरह होती है इसमे इंसान या तो खुश होता है या दुखी हनी सिंह ने बताया कि यह सब बहुत डरावना था।

हनी सिंह ने बताया कि एक समय था जब उन्हें यह लगने लगा कि वह सारी जिंदगी ऐसे ही रहूंगा। मैं अपने कमरे से बाहर आना ही छोड़ दिया था।  उन्होंने कहा कि मैं पहले हजारों लोगों के सामने परफॉर्म करता था वहीं अब मुझे 4-5 लोगों के आने में भी डर लगता है। लेकिन आखिर में मैरा इलाज जिस डॉक्टर से चला उन दवाइंयों का मुझपर असर हुआ।

बता दें कि जिस समय तक हनी सिंह बीमार रहें उन्होंने 50-60 कविताएं भी लिखी। अब हनी सिंह बिल्कुल ठीक हैं अब वह अपने गानों पर ध्यान दें रहे हैं।