टैक्स देने में सबसे आगे हैं यह तीन भोजपुरी के एक्टर


भोजपुरी सिनेमा दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी होती नजर आ रही है। क्षेत्रीय भाषा इस्तेमाल होने के साथ-साथ कई अन्य भाषा का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। लव स्टोरी से लेकर एक्शन तक हर साल बनती नजर आ रही हैं। भारत में हर साल 140 भोजपुरी फिल्में रिलीज होती है। यही कारण है लोगों को फिल्में पंसद आने के साथ-साथ इन फिल्मों की कमार्ई भी जबरदस्त होती है। आज ऐसे तीन टॉप भोजपुरी अभिनेता के बारे में बताएंगे जिनकी कमाई सुनकर नहीं कर पाएंगे यकीन।

मनोज तिवारी और रवि किशन

नंबर एक का स्थान मनोज तिवारी और रवि किशन के बीच में टार्ई हुआ है। हालांकि दोनों ही अभिनेता अब राजनीति में आ गए हैं। दोनों ने भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिला लिया है। दोनों ही इस पार्टी के साथ जुड़ चुके हैं। मनोज तिवारी अब बहुत ही कम फिल्में करते हैं वह अब एक सफल राजनेता बन गए हैं। मनोज तिवारी दिल्ली से सांसद हैं और इनकी फीस 50 से 55 लाख रुपए है। रवि किशन की भी फीस 45 से 55 लाख रुपय है। रवि किशन काफी बहुत ही कद्दावर अभिनेता माने जाते हैं। रवि किशन साउथ से लेकर बॉलीवुड की फिल्मों में शानदार अभिनेय कर चुके हैं। रवि किशन को भोजपुरी का बिग बी भी बोला जाता है।

खेसारी लाल यादव

खेसारी लाल यादव गाते-गाते फिल्मों में आ गए है। भोजपुरी सिनेमा में अक्सर गायकी के रास्ते से ही हीरो बन जाते हैं। आज के समय में खेसारी लाल यादव ने एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है । खेसारी की फीस 35से 40 लाख रुपय है। भोजपुरी बॉक्स ऑफिस के द्घारा यह एक शतिर अभिनेताओं में से माने जाते हैं। खेसारी ने बॉलीवुड से बहुत कुछ सीख लिया है जैसे सलमान खान अक्सर फीस न लेकर फिल्म की कमार्ई में हिस्सा लेते हैं वैसे ही खेसारी भी फीस नहीं लेते हैं। खेसारी की आम फीस 35 से 40 लाख रुपय है। खेसारी की साल में कम से कम 6फिल्में रिलीज होती है।

पवन सिंह

पवन सिंह भी गायिकी के रास्ते ही फिल्मों में आए । भोजपुरी सिनेमा के सलमान खान कहे जाने वाले पवन सिंह की फीस 45 से 50 लाख रुपए है। भोजपुरी सिनेमा में भी बॉडी बिल्डर अभिनेताओं की बहुत मांग है। ऐसे में कभी पतले-दुबले दिखने वाले पवन सिंह आजकल डोले-सोले बनाकर घूम रहे हैं। पवन सिंह ने अपनी एक्टिंग के जरिए एक अलग ही पहचान बनाई है। अपने एक्शन और सिंगिंग की वजह से पवन सिंह आज भोजपुरी सिनेमा के सबसे बड़े हीरो में से एक हैं।