कमाई में सलमान को पीछे छोड़ते हुए आगे निकला किड स्टार


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सारे ऐसे सुपरस्टार हैं जिनका बेकग्राउंड फिल्मों से नहीं था लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से आज बॉलीवुड में ऐसा मुकाम हासिल किया है। और साथ ही उन सुपरस्टार के फेन्स भी करोड़ों में है उनके फेन्स न सिर्फ भारत में है बल्कि पूरी दुनिया में है। आज हम उस सुपरस्टार की बात कर रहे हैं जिसने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में यह मुकाम हासिल किया है।

source

उस सुपरस्टार में बिल्कुल भी घंमड नहीं आया है कि वह सुपरस्टार हैं। कुछ दिन पहले ही उनकी एक पुरानी सी फोटो भी सोशल मीडिया पर देखने को मिली है यह फोटो 38 साल पुरानी है। इस फोटो में यह सुपरस्टार दारासिंह के साथ खड़ा है। यह फोटो ब्लैक एंड व्हाइट है। क्या आपने पहचान लिया है कि यह बच्चा कौन है जो इस तस्वीर में नजर आ रहा है।

source
ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में जो बच्चा दारासिंह के साथ नजर आ रहा है वो और कोई नहीं बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार के नाम से जानने वाले अक्षय कुमार हैं। जो आज के सुपरस्टारों में उनका नाम भी लिया जाता है। अक्षय कुमार आज जिस जगह पर हैं वह उनकी मेहनत का ही नतीजा है। ऐसा नाम और रुतबा बहुत ही कम लोगों के नसीब में होता है।

किस्मत बदलने में मॉडलिंग की अहम भूमिका है

source
अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिआ है। अक्षय ने अपनी पढ़ार्ई मुबंई से ही पूरी करी है और उन्होंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग बैंकॉक से ली थी औैर वह बैंकॉक में कुकिंग भी करते थे। कुछ वक्त बाद अक्षय मुबंर्ई आ गए और उन्होंने मार्शल आर्ट की क्लासीस देना शुरू कर दिया।

source

जब वह मार्शल आर्ट सिखाते थे तो उनका एक स्टूडेंट फोटोग्राफर भी था। उसने अक्षय को माडलिंग में अपना कैरियर बनाने को कहा। अक्षय ने माडलिंग करी तो उन्हें महज 2 घंटे में ही 5000 रुपय कमाने का मौका मिला जो कि उनकी माह की सैलरी से बहुत ज्यादा थे। अक्षय कुमार ने अपना कैरियर माडलिंग में शरू कर लिया और दो महीने बाद उन्हें दीदार फिल्म मिली जो कि उनकी पहली फिल्म थी।

अक्षय ने भाईजान को कमाई में पीछा छोड़ा

source
अक्षय कुमार की शुरूआती दिनों में फिल्मों ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था। उसके बाद तो ‘खिलाड़ी’ फिल्मों की कतार ही लग गई और वो सारी ही सुपरहीट साबित हुई। अक्षय कुमार ने कुछ हास्य फिल्में भी करी जो कि उनके फेन्स को बहुत पंसद आई थी। अक्षय कुमार को उनके अनुशासन के लिए भी जाना जाता है। वह अपने अनुशासित दिनचर्या का पालन करते हैं। अक्षय कुमार साल में 3-4 फिल्में करते हैं।

source

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ बहुत ही चर्चा में है। अक्षय इस फिल्म के जरिए आपको स्वच्छता का मतलब बताएंगे जो हमारे समाज के लिए बहुत सी अहम कदम है। अक्षय कुमार की पूरे साल की कमाई सलमान खान से भी ज्यादा है। सलमान की कमार्ई 52 लाख है वंही अक्षय कुमार की कमाई 57 लाख है।