जानिये मशहूर लिंकिन पार्क सिंगर चेस्टर बेनिंगटन की आत्महत्या की वजह


गुरूवार सुबह लिंकिन पार्क बेंड के मशहूर सिंगर चेस्टर बेनिंगटन ने आत्महत्या कर ली, ये विश्व संगीत जगत के लिए बेहद दुखद खबर है। माना जा रहा है काफी दिनों से अवसाद के चलते चेस्टर काफी परेशान थे और यही उनकी मौत का कारण बना है। रैप, मेटल, और इलेक्ट्रॉनिक संगीत की दुनिया में इतना नाम कमाने के बाद इस तरह उनका हार जाना वाकई व्यथित करता है।

फीनिक्स, एरिज़ोना में एक पुलिस अधिकारी के बेटे, बेनिंगटन का जन्म 20 मार्च 1976 को हुआ था। लगभग 11 वर्ष की उम्र में चेस्टर के माता-पिता का तलाक हो गया ओर वो अपने पिता के साथ लॉस एंजिल्स में रहने लगे।

उनके दोस्तों की माने तो उनका बचपन काफी कठिन दौर से गुज़रा। बचपन में तीव्र ड्रग्स के आदि चेस्टर ने वर्ष 1998 में लिंकिन पार्क बैंड ज्वाइन किया था, और अपने साथियों के साथ कई हिट गाने पेश किये।

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था की बचपन की गलतियों का उन्हें भारी हर्जाना चुकाना पड़ा है, वो खुद को काफी अकेला और डरा हुआ भी महसूस करते थे। बचपन में उन्हें काफी यातनाओं का शिकार होना पड़ा और वो सब चीज़ें म्करनी पड़ी जो वो नहीं करना चाहते थे, एक हिट स्टार बनने के बाद भी उन्हें ये पुरानी बाते बेहद परेशां करती थी।

जब वो लिंकिन पार्क के साथ जुड़े थे तब भी विवादों ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। चेस्टर को साउंड गार्डन के सिंगर ‘क्रिस कोर्नेल’ के काफी करीब माना जाता था जिन्होंने इसी वर्ष मई में आत्महत्या कर ली थी, उनकी मौत के बाद भी ये सिंगर काफी सदमे में थे।चेस्टर ने दो शादियाँ की थी जिनसे उनके 6 बच्चे है।

शायद ये चेस्टर की प्रसिद्धि ही थी जो उनकी मौत का कारण बनी क्योंकि इस वजह से वो अपने आम जीवन से दूर हो गए और अकेलापन इस कदर उनपर हावी हो गया और आखिरकार जिंदगी की जंग में ये स्टार सिंगर हार गया।