फोब्र्स की सूची मै शारुख ,सलमान और अक्षय


फोब्र्स ने पूरी दुनिया के सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले 100 सिलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की है। दुनिया के इन सबसे अमीर सेलेब्रिटीज में बॉलीवुड के तीन स्टार्स भी शामिल हैं। सूची में 1 जून 2016 से 1 जून 2017 के बीच की कमाई को शामिल किया गया है। इस कमाई में एजेंट, मैनेजर और वकीलों की फीस भी शामिल है।

 

  Source

 

इस सूची में सबसे ऊपर नाम पॉप स्टार पफ डिडी का है और पॉप सिंगर बियोंसे दूसरे स्थान पर हैं।

 

Source

 

वहीं लेखक जे.के. रॉलिंग इस सूची में तीसरे स्थान पर रहे हैं। इन 100 सेलेब्रिटीज में इंडियन स्टार्स की बात करें तो यहां भी शाहरुख और सलमान एक-दूसरे को टक्कर दे रहे हैं। ये अनुमान नीलसन, एनपीडी बुकस्कैन, पोलस्टार, बॉक्स ऑफिस मोजो, सॉन्गकिक, डी. मारिए और आईएमडीबी के साथ-साथ इंडस्ट्री के आंतरिक स्रोतों से साक्षात्कार और खुद सितारों द्वारा स्वीकार किए गए आंकड़ों पर आधारित है।

 

      Source

 

‘किंग खान’  यानी शाहरुख खान भारत से इस सूची में स्थान बनाने वाले सितारों में पहले नंबर पर हैं। उनकी कमाई को 38 मिलियन डॉलर आंका गया है। अभिनेता शाहरुख खान इस सूची में 65वें स्थान पर हैं। इसके बाद इस सूची में बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ का नंबर है। उनकी कमाई 37 मिलियन डॉलर बताई गई है।

 

  Source

इस तरह कमाई के मामले में भी बादशाह खान सलमान खान से आगे हैं। सलमान खान 100 हस्तियों की इस सूची में 71वें नंबर पर हैं। लिस्ट में 35.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर अक्की यानी अक्षय कुमार हैं। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब इन तीनों एक्टर के नाम सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वालों की सूची में शामिल किए गए हों।

 

   Source

ये रहे सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले 5 सिलेब्रिटी : डिडी, 130 मिलियन डॉलर (संगीतकार, अमेरिका), बेयोंस, 105 मिलियन डॉलर (संगीतकार, अमेरिका), जेके रॉलिंग, 95 मिलियन डॉलर (लेखिका, यूके) ड्रेक, 94 मिलियन डॉलर (संगीतकार, अमेरिका), क्रिश्चियानो रोनाल्डो, 93 मिलियन डॉलर (एथलीट, पुर्तगाल)।