रजनीकांत की फीस सुनकर आपके उड़ जाएंगे होश


रजनीकांत भारतीय फिल्मी अभिनेता है। रजनीकांत का पूरा नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को मराठी परिवार में हुआ था। उनकी माता का नाम रमाबाई और पिता का नाम राजमोजी राव था। आपको बता दें कि रजनीकांत तमिल फिल्मों में काम किया करते हैं। फिल्मों में काम करने से पहले वह बैंगलोर ट्रांसपोर्ट में बस कंडक्टर का काम किया करते थे ।

रजनीकंत ने एक्टिंग में डिप्लोमा लेने के लिए 1973 में मद्रास फिल्म इंस्टिट्यूट में एडमिशन लिया था। उन्होंने 1975 की तमिल ड्रामा फिल्म अपूर्वा रागंगाल से डेब्यू किया था। उन्होंने सफल फिल्मों में मुख्य कलाकार में काम भी किया है। रजनीकांत अपनी फिल्मों में हमेशा एक्शन और डायलोक करते हुए ही नजर आते हैं।

फिल्मों में वह इस प्रकार डायलॉग बोलते हैं कि सभी लोग उनके फैन हो जाते हैं। भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनकी आवाज के दीवाने है लोग।

उन्होंने 26 करोड़ की कमाई की 2007 में आयी फ़िल्म शिवाजी में उनके रोल के लिए रजनीकांत ने दूसरे देशो में भी फिल्मो में काम किया है भारत में दूसरी भाषाओ की फिल्मो में भी काम किया है,रजनीकांत को अपनी बहुत सी फिल्मो के लिए बहुत से अवार्ड मिले है ।

रजनीकांत रोबोट फिल्म के साथ हिंदी फिल्मो के भी सुपरस्टार हो गए है इनकी फिल्म रोबोट हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई कर चुकी है|,उन्हें ज्यादातर अवार्ड तमिल फिल्मो के लिए ही मिले है।

2014 में रजनीकांत को 6तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवार्ड मिल चुके है । रजनीकांत एक फिल्म में काम करने के 240 करोड़ रुपय लेते हैं। जो सभी बॉलीवुड के स्टार से ज्यादा है।