14 साल की अफगानी लड़की बनी दुनिया की सबसे ‘क्यूट’ और ‘खूबसूरत’ सिंगर


आज हम बात कर रहे है ऐसी सिंगर की जिसने भले ही अब तक कोई अवार्ड नहीं जीतें हो पर ये गायिका ये वक्त दुनिया की सबसे क्यूट और खूबसूरत सिंगर बताई जा रही है। आपको जानकार हैरानी होगी की अभी इस सिंगर की उम्र महज़ १४ साल है पर इनकी शोहरत का सिलसिला जिस गति से बढ़ रहा है कुछ ही समय में पूरी दुनिया इनकी दीवानी होगी।

इस प्यारी सी सिंगर का नाम नेदा वफ़ा और ये अफगानिस्तान की रहने वाली है। दुनिया भर में लोग इनसे सहानुभूति रखते है क्योंकि ये उस देश की निवासी है जो युद्धग्रस्त है और आज एक ऐसा मुल्क बन गया है जो बम धमाकों के बीच अपना अस्तित्व ढून्ढ रहा है। नेदा वफ़ा अफगानिस्तान के काबुल की रहने वाली है और इनका पहला वीडियो जब यूट्यूब पर आया तो पूरी दुनिया में इसे खूब पसंद किया गया।

न सिर्फ लोग इनकी आवाज की तारीफ कर रहे है बल्कि इनकी ख़ूबसूरती की प्रशंसा में कोई कमी नहीं है। लोग दुआ कर रहे है की अफगानिस्तान की ये कलाकार एक दिन पूरी दुनिया में अपने देश का नाम रोशन करे। नेदा वफ़ा एक सिंगर होने के साथ-साथ अभिनेत्री भी है।

इनका कहना है की अफगानिस्तान में हालत बेहद खराब है तो यहाँ पर अभी ज्यादा उम्मीद उन्हें नहीं दिख रही है पर उन्हें इस बात की भी उम्मीद है की एक दिन उनके देश के हालात ठीक होंगे और अफ़ग़निस्तांन एक बेहतर मुल्क बनेगा। इनका गाना दोख्तारे ज़रगर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है।

इससे ये बात तो साबित होती है की हुनर को कोई मुश्किल दबा नहीं सकती। नेदा वफ़ा के बारे में ज्यादा जानकारी हमें नही मिल पायी क्योंकि वह अफगानी है तथा वहां कई चीज़ों पर बन लगा हुआ है।

अफगानिस्तान आतंक पीड़ित देश है इसलिए वहां की ज्यादातर बातें सोशल मीडिया पर नहीं आती है। लेकिन हम उम्मीद करते है उनके प्रशंसकों का प्यार उनके लिए रंग लाएगा और वो एक दिन दुनिया में अपनी गायकी का परचम फहराएंगी।