पद्मावत के बाद विवादों में घिरने के लिए तैयार अब है यह फिल्म ‘Manikarnika: The Queen of Jhansi’


Manikarnika

बॉलीवुड के मशहूर एक्ट्रेस कंगना रणौत के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ अपने निर्धारित समय जून में रिलीज नहीं पो पाएगी। यह फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर बन रही हैै। बता दें कि इस फिल्म में कई तरह के स्पेशल इफेक्ट्स हैं जिन्हें पूरा करने में अभी समय लगेगा। जो कि अगस्त तक रिलीज होगी। हालांकि फिल्म के निर्माताओं की तरफ से अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

फिल्म पद्मावत के बाद अब एक और फिल्म पर ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है। यह आरोप भी राजस्थान से एक सामाजिक संगठन की ओर से लगाए गए हैं और सरकार को फिल्म शूटिंग नहीं रोकने पर खुद शूटिंग रुकवाने की चेतावनी भी दी गई है। विवाद ‘मणिकर्णिका – द क्वीन ऑफ झांसी’ फिल्म से जुड़ा है।

सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्य़क्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी कि फिल्म की शूटिंग राजस्थान के विभिन्न जिलों में हो रही है। फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से न सिर्फ छेड़छाड़ की गई है बल्कि फिल्म में महारानी लक्ष्मीबाई का एक अंग्रेज अधिकारी के साथ प्रेम प्रसंग भी बताया जा रहा है।

मिश्रा ने कहा, ‘हमारे सूत्रों ने बताया है कि निर्माता रानी लक्ष्मीबाई और एक अंग्रेज के बीच में लव सॉन्ग शूट कर रहे हैं। हमें शक है कि फिल्म जयश्री मिश्रा की विवादित किताब ‘रानी’ पर आधारित है। 9 जनवरी को हमने निर्माता कमल जैन को चिट्ठी लिखकर लेखकों के बारे में सूचना साझा करने की मांग की थी।

हम उन इतिहासकारों के बारे में भी जानना चाहते हैं जिनसे फिल्मकारों ने संपर्क किया है। इस फिल्म का विरोध भी ‘पद्मावत’ की तरह न हो जाए, इसके लिए सरकार को कोई कदम उठाना होगा।’ फिल्म की शूटिंग राजस्थान के झुनझुनु में हो रही है। इसके पहले निर्माता कुछ सीन जयपुर के आमेर किले और जोधपुर के मेहरानगढ़ में शूट कर चुके हैं।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये की पंजाब केसरी अन्य रिपोर्ट