Padmavati Trailer : भंसाली ने राजपूती कंगन और तलवार की ताकत का ऐतिहासिक आगाज़ किया


संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। वह बड़े पर्दे पर सपनों सरीखी भव्यता दिखाने में काफी जाने जाते हैं। उनकी फिल्में इसी के लिए पूरे विश्व में जानी जाती हैं। संजय लीला भंसाली के बार फिर से इसी तरह की फिल्म लेकर बॉलीवुड में दसतक देने आ रहे हैं। संजय लीला भंसाली की यह फिल्म भी रण भूमि पर आधारित है। संजय लीला भंसाली इस बार भी रण-भूमि की रौनक, रिवाजों का रौब और ऐतिहासिक चौखट से भूरपूर अपनी नई फिल्म पद्माावती ला रहे हैं। फिल्म पद्मावती का आज ट्रेलर लॉन्च हो चुका है।

बता दें कि फिल्म पद्मावती का यह ट्रेलर पूरे तीन मिनिट और नौ सेकेंड का है और इस ट्रेलर में मुख्य किरदार यानि रानी पद्मिनी दीपिका पादुकोण, महारावल रतन सिंह शाहिद कपूर और अलाउद्दीन खलिजी रणवीर सिंह को दिखाया गया है। फिल्म पद्मावती का यह ट्रेलर आज रिलीज किया गया है।

यह ट्रेलर 1 बजकर 3 मिनिट पर रिलीज किया गया है। इसके पीछे भी एक ऐतिहासिक कारण को बताया जा रहा है। ईस्वी सदी 1303 में चित्तौड़ के राजा महारतन रावल सिंह और दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खलिजी के बीच युद्ध की शुरूआत हुई थी।

बता दें जब यह भीषण युद्ध चल रहा था तब दुश्मन का दबाव बढ़ता देख रानी पद्मिनी ने बाकि 16 हजार राजपूतानियों के साथ जौहर कर लिया था। भंसाली ने अपनी इस फिल्म पद्मावती के इस ट्रेलर में भव्यता का भरपूर नजारा दिखाया है जैसे कि उनकी पिछली फिल्मों में होता है।

फिल्म में रानी पद्मिनी के रूप में जो दीपिका का श्रृंगार किया गया है वह सचमुच देखने लायक है। फिल्म के इस ट्रेलर में शाहिद कपूर ने भी गजरते हुए डायलॉग से राजपूतानी शान दिखा रहे हैं। और हमेशा की तरह रणवीर सिंह अपने डायलॉग से कमाल कर रहे हैं। मुगल सुल्तान में तो रणवीर सिंह का लुक गजब ही लग रहा है।

नीचे देखें पद्मावती का यह ट्रेलर आप खुद देखकर समझ जाएंगे।

रणवीर सिंह के लुक को ट्रेलर में देख कर सब उनके इस खतरनाक लुक के बारे में ही बात कर रहे हैं। दर्शकों को दीपिका और शाहिद केलुक से ज्यादा रणवीर सिंह का लुक पसंद आ रहा है। फिल्म पद्मावती की शूटिंग के दौैरान राजस्थान की करणी सेना नाम के संगठन ने फिल्म में रानी का गलत चित्रण दिखाए जाने पर विरोध किया है। और सेट पर तोडफ़ोड़ भी कि थी।