गाँव की सीधी-साधी करनजीत कैसे और क्यों बनी पोर्न स्टार, जानें पूरी कहानी सनी की जुबानी !


sunny leone

बॉलीवुड में सनी लियॉन की फ़िल्में भले ही ज्यादा जा चले पर उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है और उन्हें भी सुर्ख़ियों में रहना खूब आता है। एक पोर्नस्टार से बॉलीवुड अभिनेत्री बनने के सफर के बारे में तो आपने काफी सुना और पढ़ा होगा पर एक साधारण से गांव की लड़की करनजीत किस तरफ पोर्न स्टार सनी लियॉन बन गयी इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है।

sunny leone उनके चाहने वाले ये जरूर जानना चाहेंगे इसलिए सनी ने ये जानकारी शेयर की और बताया की उनके ऊपर फिल्म बनने जा रही है जिसमे सनी के जीवन से जुडी वो तमाम बातें है।

सनी ने बताया इस फिल्म में उनकी जिंदगी की सभी खट्टी मीठी यादें है और उनके बचपन से लेकर अब माँ बनने तक की पूरी कहानी है। सनी लियोनी के पिता पंजाबी थे तो उनकी मां हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की रहने वाली थीं। यही वजह है कि मां-बाप ने उनका नाम करनजीत कौर वोहरा रखा था।

sunny leoneसनी का यही नाम उनके पासपोर्ट पर भी दर्ज है। जब सनी लियोनी 13 साल की थी उस वक्त उनका पूरा परिवार कनाडा से अमेरिका के कैलिफोर्निया में आकर बस गया था। सनी और उनका भाई हर शनिवार और रविवार को गुरुद्वारे जाया करते थे, जहां वे कीर्तन करते थे।

sunny leoneआम स्कूल में की पढ़ाई
सनी उर्फ करनजीत कौर वोहरा की स्कूल की पढ़ाई किसी पब्लिक स्कूल में ना होकर एक आम कैथलिक स्कूल में हुई। स्कूली पढ़ाई के बाद उन्होंने नर्सिंग की पढ़ाई की। उन्होंने 1999 में हाई स्कूल से डिग्री हासिल की और कॉलेज में एडमिशन लिया। बदले हालात और माहौल के बीच एक दिन अचानक करनजीत कौर वोहरा एक अडल्ट स्टार सनी लियोनी में तब्दील हो गई। करनजीत कौर ने साल 2002 में पोर्न इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था।

sunny leoneकरनजीत कौर कैसे बनी सनी लियोनी
पोर्न इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखने से पहले सनी ने अपनी पहली जॉब 19 साल की उम्र में शुरू कर दी थी। पॉकेट मनी के लिए उन्होंने एक जर्मन बेकरी में वेट्रेस का काम किया था। उसके बाद उन्होंने एक टेक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम किया था। जिन दिनों करनजीत कौर बाल चिकित्सा नर्स बनने की पढ़ाई कर रही थी, उसी दौरान उनकी एक दोस्त ने उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी और लैड्स मैग्जीन के एक फोटोग्राफर से उनकी मुलाकात भी करवाई थी। यही वो वक्त था जिसके बाद करनजीत कौर वोहरा की जिंदगी अचानक बदल गई और वो करनजीत कौर से सनी लियोनी बन गई थी।

sunny leoneपोर्न फिल्मों से हुई करियर की शुरुआत
पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत में सनी ने पेंटहाउस नाम की एडल्ट मैग्जीन के लिए पोज दिए थे और इसके बाद उनके पास नए प्रस्तावों की बहार लग गई। सनी लियोनी को भी मैग्जीन के लिए न्यूड पोज देने में काफी स्कोप नजर आया, क्योंकि इसमें पैसे के अलावा देश-विदेश घूमने के अवसर भी बहुत थे और शायद यही वजह थी कि उन्होनें पोर्न फिल्मों की दुनिया में अपने कदम आगे बढ़ा दिए।

sunny leoneसनी लियोनी ने साल 2003 में अमेरिकी पोर्न इंडस्ट्री के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन साल का करार किया था और इसी के साथ वो हार्डकोर पोर्नोग्राफी की दुनिया में भी उतर गई थी। करीब 35 एडल्ट फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम करने वाली सनी लियोनी 25 पोर्न फिल्मों का निर्देशन भी कर चुकी है। सनी लियोनी ने कई फिल्म और टीवी शो में भी काम किया है वो अमेरिकन पोर्न इंडस्ट्री ही नहीं एशिया में भी लोकप्रिय है।

sunny leoneबॉलीवुड की राह बनी चुनौती
साक्षात्कार के दौरान सनी ने कहा था कि अमेरिका की जिस पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने काम किया है वहां पोर्न फिल्मों में काम करने वाले कलाकारों को एडल्ट स्टार का दर्जा मिलता है। फिल्मों में अच्छे अभिनय के लिए उन्हें अवॉर्ड भी दिए जाते हैं,लेकिन भारत जैसे देशों में ऐसी फिल्मों को इज्जत की नजर से नहीं देखा जाता है। सनी ने बताया कि ऐसे में जब उन्होंने पोर्न फिल्मों से सीधे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो ये उनके लिए एक चुनौती से कम नहीं था।

sunny leoneसाल 2011 में सनी ने कलर्स चैनल के रियालिटी शो बिग बॉस के सीजन पांच में वाइल्ड कार्ड के जरिए एंट्री मारी थी। बिग बॉस में आने से पहले सनी लियोनी का नाम कम ही लोग जानते थे और इस शो में आने के बाद ही लोगों को ये भी पता चला था कि वो एक पोर्न फिल्म स्टार हैं, लेकिन इस रियालिटी शो ने मानो लियोनी की जिंदगी ही बदल डाली और आज उन्हें बॉलीवुड की सक्सेस एक्ट्रेस के रुप में अपनी पहचान बनाई।

sunny leoneरियालिटी शो बिग बॉस ने भारत में ना सिर्फ सनी लियोनी के लिए टेलिविजन की राह बनाई बल्कि उनके लिए बॉलीवुड के दरवाजें भी खोल दिए। दरअसल इस शो के एक एपिसोड में फिल्म निर्देशक महेश भट्ट गेस्ट के तौर पर आए थे जिन्होंने शो के दौरान ही सनी को अपनी आने वाली फिल्म ‘जिस्म-2’ में काम करने का ऑफर दिया था।

sunny leoneसनी लियोनी कई उत्पादों के लिए मॉडलिंग करती रही हैं। भारत में भी वो कॉंडोम, ज्वेलरी और मोबाइल फोन के विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं। बॉलीवुड की सनसनी बन चुकी सनी लियोनी इन दिनों फिल्मों में अभिनय के जलवे तो बिखेर ही रही हैं साथ ही पति डेनियल वीबर के साथ फिल्म निर्माण में भी अपने हाथ आजमा रही हैं।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।