प्रभास और रणवीर हुए भारत के 10 सबसे प्रभावशाली कलाकारों में शुमार


जी हाँ हम बात कर रहे है ‘बाहुबली’ प्रभास और ‘बाजीराव’ रणवीर सिंह के बारे में जिन्हें हाल ही में भारत की 10 सबसे प्रभावशाली कलाकारों की लिस्ट में शामिल किया गया है।  विश्व में जानी-मानी फैशन पत्रिका ‘GQ’ के एक सर्वे में पाया गया हाल के दिनों में प्रभास और रणवीर ने दुनिया भर में अपनी कलाकारी का डंका बजा दिया है और भारत के सबसे चमकदार सितारे में शामिल होना उनका हक़ बनता है।

प्रभास को बाहुबली -1 में काम करने के बाद पुरे भारत में शोहरत मिली थी और फिर बाहुबली – 2 में तो उनकी सफलता और शोहरत ने सीमायें तोड़कर विश्व स्तर पर उन्हें पहचान दिलाई।

साउथ इंडियन सिनेमा के सीमित दायरे से बाहर आकर प्रभास ने अपने अभिनय के दम पर जो मुकाम हासिल किया है वो काबिलेतारीफ है। आज जिस शीर्ष तक वो पहुंचे है बेशक उनसे बाहुबली टीम को भी श्रेय जाता पर प्रभास का टैलेंट भी उतना ही प्रशंसा का हकदार है। उम्मीद है प्रभास आगे भी इसी तरह अपनी चमक कायम रखेंगे और भारतीय सिनेमा को और भी नए आयाम देने में मदद करेंगे।

रणवीर सिंह, आज ये बॉलीवुड स्टार किसी परिचय का मोहताज नहीं है। एक चॉकलेटी बॉय की छवि से निकल कर बाजीराव बनने तक का सफर इस कलाकार के लिए काम मुश्किलों भरा नहीं रहा। अपने करियर में एक के बाद एक असफलता ने इस अभिनेता ही काबिलियत को और निखारा और हमे ‘बाजीराव’ के रूप में एक बेहतरीन अभिनेता दिया।

फिलहाल रणवीर बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग में बिजी है और उम्मीद की जा रही है ये फिल्म रणवीर के फ़िल्मी करियर को नयी बुलंदियों तक ले जायेगी। आज रणवीर सबसे प्रभावशाली कलाकारों की श्रेणी में इसलिए भी आते है क्योंकि उनका स्टाइल भारत में ट्रेंड बन जाता है , अपनी बढ़ती फैन फॉलोविंग के चलते ये स्टार आज बॉलिवुड के सफल सितारों की श्रेणी में है।