90 के दशक में रामायण में किया था भरत का रोल, आज इन्हें पहचान पाना भी है मुश्किल !


ramayan star then and now

90 के दशक में प्रसारित होने वाला आध्यात्मिक सीरियल रामायण तो आपको याद होगा की. उस दौर में इस सीरियल को लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जाता था. इस सीरियल के निर्माता और निर्देशक रामानन्द सागर थे. जिस दौर में ये सीरियल छोटे पर्दे पर प्रसारित किया जाता था उस समय 4 घरों में से सिर्फ एक ही घर में टीवी होता था.

ramayan star then and nowबस इसी वजह से हर रविवार को इस सीरियल को देखने के लिए लोगों को हफ्ते भर पहले से ही रविवार के दिन का इंतज़ार रहता था.90 के दौर में इस आध्यात्मिक सीरियल की लोकप्रियता इस कदर बढ़ गयी थी कि लोग अपने सारे काम छोड़कर इस सीरियल को देखने के लिए टीवी के आगे चिपकर बैठ जाते थे.

ramayan star then and nowइस सीरियल को लगभग भारत के हर घर में देखा जाता था, क्योंकि इस सीरियल से हर भारतीय की भावनाएं जुड़ी हुई थी. रामायण में काम करने वाले हर अभिनेता और अभिनेत्री ने उनके द्वारा निभाए गए रोल में इतना दमदार अभिनय किया था कि उन्हें आज भी लोग पसंद करते है,

ramayan star then and nowलेकिन आज हम आपको रामायण सीरियल में भरत का रोल करने वाले अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं. जो अब बहुत ज्यादा बदल चुके हैं.

ramayan star then and nowइस अभिनेता ने निभाया था भरत का किरदार
बता दें कि रामायण सीरियल में राम के बड़े भाई का रोल करने वाले अभिनेता का असली नाम संजय जोग है. संजय की गिनती छोटे पर्दे के बेहतरीन अभिनेताओं में की जाती है. कहा जाता है कि संजय को उनके स्वभाव की वजह ही 90 के दशक में रामायण सीरियल में भरत का रोल मिला था.

ramayan star then and nowछोटे पर्दे के अलावा फिल्मों में भी कर चुके हैं काम
आपको बता दें संजय ने रामायण सीरियल के अलावा बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है. संजय ने जिन फिल्मों में काम किया था वो फिल्में थी जिगरवाला और द बाय गेट्स ब्राइट.

ramayan star then and nowइन दोनों ही फिल्मों ने बड़े पर्दे पर अच्छा खासा बिज़नेस किया, लेकिन संजय को असली पहचान रामायण सीरियल से ही मिली. अब संजय बड़े पर्दे पर काम करते हैं.आज भी जब लोग संजय को फिल्मों में देखते हैं तो उनके असली नाम से ना बुलाकर राम के बड़े भाई भरत कहकर ही बुलाते हैं.

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।